जैकलीन फर्नांडीज को मिले 7 करोड़ रुपये के गिफ्ट और संपत्ति जब्त, 'महाठग' सुकेश चंद्रशेखर ने भेजे थे तोहफे

ईडी का आरोप है कि सुकेश चंद्रशेखर ने जैकलीन फर्नांडीज को इन्हीं धोखाधड़ी के 200 करोड़ में से 5.71 करोड़ के गिफ्ट भेजे थे. एजेंसी का यह भी आरोप है कि सुकेश ने जैकलीन के परिवार के कुछ सदस्यों को भी 1.72 लाख डॉलर और 26,740 ऑस्ट्रेलियन डॉलर दिए थे.

जैकलीन फर्नांडीज को मिले 7 करोड़ रुपये के गिफ्ट और संपत्ति जब्त, 'महाठग' सुकेश चंद्रशेखर ने भेजे थे तोहफे

जैकलीन फर्नांडीज़ की 7 करोड़ की संपत्ति जब्त.

मुंबई:

प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार को एक बड़ी कार्रवाई करते हुए मनीलॉन्ड्रिंग मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज के 7 करोड़ रुपये के गिफ्ट और संपत्ति जब्त कर ली. जैकलीन को ये गिफ्ट जेल में बंद 'महाठग' सुकेश चंद्रशेखर ने भेजे थे. जानकारी है कि ईडी ने जैकलीन की 7.12 करोड़ की संपत्ति जब्त की है. सुकेश चंद्रशेखर पर रैनबैक्सी कंपनी के पूर्व प्रमोटर्स को 200 करोड़ का चूना लगाने का आरोप है. उसे इसी महीने के शुरुआत में TTV दिनाकरन की पार्टी को चुनाव आयोग से सिंबल दिलाने के मामले में भी हुई थी.

ईडी का आरोप है कि उसने जैकलीन फर्नांडीज को इन्हीं धोखाधड़ी के 200 करोड़ में से 5.71 करोड़ के गिफ्ट भेजे थे. एजेंसी का यह भी आरोप है कि सुकेश ने जैकलीन के परिवार के कुछ सदस्यों को भी 1.72 लाख डॉलर और 26,740 ऑस्ट्रेलियन डॉलर दिए थे. इस मामले में फर्नांडीज से कई बार पूछताछ की जा चुकी है. डांसर-अभिनेत्री नोरा फातेही का नाम भी इस मामले में आ चुका है और वो भी ईडी के सामने अपना बयान दर्ज करा चुकी हैं.

बता दें कि ‘ठग' सुकेश चंद्रशेखर कई मामलों में ईडी के निशाने पर है. उसने उद्योग जगत से लेकर फिल्म जगत के कई लोगों से गी की है और जबरन उगाही की है. ईडी की एक चार्जशीट के मुताबिक, एक कथित सहयोगी ने उसे एक उद्योगपति के रूप में ‘पेश' किया ताकि वह विभिन्न महिला मॉडलों और अभिनेत्रियों के संपर्क में रह सके और वह उनमें से कुछ को 2018 में तिहाड़ जेल के अंदर उससे मिलाने के लिए ले गई थी.

NDTV Special: कैश फॉर बेल Tapes- धोखेबाज ने अरबपति की पत्‍नी को ऐसे बनाया अपना 'शिकार'

सुकेश चंद्रशेखर ने कई अभिनेत्रियों और मॉडलों पर 2015 से अब तक 20 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. ईडी की जांच से पता चला है कि सुकेश हवाला के जरिए केरल में बड़ी रकम भेजता था और बाद में केरल में कुछ लोगों द्वारा आलीशान सामानों के लिए भुगतान किया जाता था.

दोनों की तस्वीरें भी आई थीं सामने

इस साल की शुरुआत में सुकेश चंद्रशेखर के साथ जैकलीन फर्नांडीज़ की कुछ तस्वीरें वायरल हुई थीं, आरोप हैं कि दोनों एक-दूसरे के करीब थे. इस साल जनवरी में नई तस्वीर वायरल होने के बाद जैकलीन ने मीडिया से ऐसी तस्वीरें नहीं छापने या प्रसारित करने का अनुरोध किया है जिससे उनकी निजता भंग होती है. उस वक्त कुछ दिनों पहले ही उनकी मां को हार्ट अटैक आया था. ऐसे में तस्वीरें वायरल होने पर फर्नांडीज ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि वह मुश्किल दौर से गुजर रही हैं और लोगों को अपने लिए लक्ष्मण रेखा खींचकर रखनी चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video : रवीश कुमार का प्राइम टाइम : जेल से 'जमानत के लिए कैश' का खेल