VIDEO : दिल्ली-NCR और आसपास के क्षेत्रों में देर तक कांपी धरती, घर-ऑफिस से बाहर भागे लोग

भूकंप के झटके महसूस होते ही कई लोगों ने सोशल मीडिया पर पंखे और लाइटें हिलने और ऑफिस बिल्डिंग के बाहर निकलने के वीडियो शेयर किए.

VIDEO : दिल्ली-NCR और आसपास के क्षेत्रों में देर तक कांपी धरती, घर-ऑफिस से बाहर भागे लोग

नई दिल्ली:

दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में मंगलवार को भूकंप (Earthquake Tremors hit the national capital)के देर तक झटके महसूस किए गए. दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, जयपुर समेत उत्तर भारत के अलग-अलग इलाकों में भूकंप के कई झटके महसूस किए गए. दिल्ली-एनसीआर (Earthquake in Delhi-NCR) में मंगलवार दोपहर 2 बजकर 25 बजे पहला भूकंप आया, जिसका केंद्र नेपाल (Nepal Earthquake) में था. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.2 मापी गई है. वहीं, इसके कुछ देर बाद दूसरा झटका भी महसूस किया गया. 

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक, दूसरी बार भूकंप का आने का समय दोपहर 2 बजकर 53 मिनट रहा. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.2 मापी गई. भूकंप की गहराई पृथ्वी के तल से 5 किमी रही. फिलहाल कहीं से जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है.

भूकंप आने के बाद सोसाइटी के बाहर निकले लोगों में दहशत का माहौल नजर आया. नोएडा के सेक्टर 73 की सोसायटी में लोग बाहर निकल आए. वहीं, दफ्तरों में काम करने वाले लोग भी काम छोड़कर बाहर की तरफ दौड़ पड़े. 

भूकंप के झटके महसूस होते ही कई लोगों ने सोशल मीडिया पर पंखे और लाइटें हिलने और ऑफिस बिल्डिंग के बाहर निकलने के वीडियो शेयर किए.

भूकंप के झटके महसूस होते ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया और उनके सहयोगी मध्य दिल्ली के निर्माण भवन स्थित अपने ऑफिस से बाहर निकल आए. कई ऑफिसों में कर्मचारियों को सचेत करने के लिए सायरन बजाया गया, ताकि वे इमारतें खाली कर सकें.
 

उत्तर भारत के अन्य हिस्सों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. दिल्ली से लगभग 500 किमी दूर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और लगभग 250 किमी दूर उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में भी धरती कांपी. समाचार एजेंसी ANI ने भूकंप के झटकों के बाद लखनऊ में अपने कार्यालयों से बाहर निकलते लोगों के वीडियो शेयर किए.

राजस्थान के जयपुर, अलवर में करीब 6 से 7 सेकेंड में तीन-चार झटके महसूस किए गए. वहीं, हरियाणा में मंगलवार को एक दिन में दूसरी बार भूकंप आया. पानीपत, रोहतक, जींद, रेवाड़ी और चंडीगढ़ में दोपहर बाद 2:50 पर झटके महसूस हुए. इससे पहले सोनीपत में आज सुबह 2.7 तीव्रता का भूकंप आया था. भूकंप का केंद्र सोनीपत बताया जा रहा है. धरती के 8 किलोमीटर नीचे हलचल दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें:-

उत्तर भारत में महसूस हुए 6.2 तीव्रता के भूकंप के झटके, नेपाल में था केंद्र

दिल्‍ली- NCR में भूकंप के झटके से आया भूचाल, सोशल मीडिया पर मीम्स की हुई बौछार

Delhi-NCR में भूकंप के बाद, सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़, लोग बोले- क्या बताऊं यारों, मैं तो हिल गया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मेघालय और असम सहित पूर्वोत्तर के कुछ हिस्सों में 5.2 तीव्रता के भूकंप के झटके