विज्ञापन
This Article is From Aug 10, 2021

Uttarakhand में देहरादून के निकट भूकंप के झटके महसूस किए गए, जानमाल के नुकसान की खबर नहीं

नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, मंगलवार दोपहर Dehradun में Uttarakhand के निकट रिक्टर पैमाने पर 3.8 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए.

Uttarakhand में देहरादून के निकट भूकंप के झटके महसूस किए गए, जानमाल के नुकसान की खबर नहीं
उत्तराखंड में Dehradun के निकट भूकंप के झटके (प्रतीकात्मक तस्वीर)
Dehradun:

उत्तराखंड के देहरादून शहर में मंगलवार को भूकंप (Uttarakhand Earthquake ) के झटके महसूस किए गए. हालांकि इससे जानमाल के नुकसान की अभी कोई खबर नहीं है.नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के मुताबिक, मंगलवार दोपहर Dehradun में Uttarakhand के निकट रिक्टर पैमाने पर 3.8 तीव्रता वाले भूकंप के झटके महसूस किए गए.एजेंसी के अनुसार, भूकंप का केंद्र Dehradun, Uttarakhand, India से 35 किलोमीटर उत्तर (N) में था. भूकंप भारतीय समयानुसार 1:42 PM बजे सतह से 10 किलोमीटर की गहराई में आया.

उत्तराखंड और हिमाचल में हाल ही के समय में भूकंप के कई झटके विभिन्न इलाकों में महसूस किए गए हैं. कुछ दिनों पहले लद्दाख का लेह भी ऐसे ही भूकंप से थर्रा उठा था. राजस्थान के बीकानेर शहर में भी भूकंप का कंपन कुछ दिनों पहले आया था. इसमें कुछ मकानों में दरारें पड़ने की घटनाएं हुई थीं.

भूकंप के झटके निम्नलिखित इलाकों में महसूस किए गए:

क्या आप इसी क्षेत्र में रहते हैं, क्या आपने भूकंप के झटके महसूस किए? अपना अनुभव बांटने के लिए कमेंट बॉक्स का प्रयोग करें, या अपने फोटो और वीडियो @ndtvindia पर ट्वीट करें.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com