विज्ञापन

कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी की जान को खतरा, दिल्ली के स्टेडियम और होटल में मची अफरातफरी

सूत्रों ने बताया कि फारुकी और यूट्यूबर एल्विश यादव एंटरटेनर्स क्रिकेट लीग 2024 में भाग ले रहे थे और एक ही होटल में ठहरे हुए थे.

कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी की जान को खतरा, दिल्ली के स्टेडियम और होटल में मची अफरातफरी
कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी

दिल्ली के आईजीआई इनडोर स्टेडियम और द सूर्या होटल में उस वक्त बड़ा हंगामा देखने को मिला, जब अचानक दिल्ली पुलिस को खुफिया जानकारी मिली कि स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी की जान को खतरा है. जिसके बाद स्टैंड-अप कॉमेडियन फारुकी मुंबई के लिए रवाना हो गए, जबकि मामले की गहन जांच शुरू कर दी गई है. सूत्रों ने साथ ही इस बात का भी इशारा किया कि अब फारुकी की सुरक्षा व्यवस्था का आकलन किया जा रहा है.

पुलिस को कैसे मिली जानकारी

सूत्रों ने बताया कि फारुकी और यूट्यूबर एल्विश यादव एंटरटेनर्स क्रिकेट लीग 2024 में भाग ले रहे थे और एक ही होटल में ठहरे हुए थे. तभी पुलिस को संभावित खतरे के बारे में शनिवार रात को संकेत मिला, ये तब हुआ जब वे ग्रेटर कैलाश-1 में हुई गोलीबारी की घटना के सिलसिले में पकड़े गए संदिग्धों से पूछताछ कर रहे थे, जिसमें जिम मालिक नादिर शाह की हत्या हुई थी. पूछताछ के दौरान, संदिग्धों ने खुलासा किया कि उन्हें हाल ही में एक टारगेटेड हत्या के लिए द सूर्या होटल की रेकी करने का निर्देश दिया गया था.

आरोपियों ने होटल में की रेकी

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक आरोपियों ने बाद में दो-तीन मौकों पर रेकी की, लेकिन उन्हें टारगेट के बारे में जानकारी नहीं दी गई. इसके बाद में, उन्हें जिम मालिक की हत्या करने के आदेश मिले, जिसे गुरुवार रात को अंजाम दिया गया. फिलहाल, यह स्पष्ट नहीं है कि होटल में शाह को निशाना बनाया गया था या नहीं, और पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या वह नियमित रूप से होटल में आता था. जब पुलिस ने होटल की रेकी के बारे में संदिग्धों के खुलासे की जांच की, तो उन्हें फारुकी को निशाना बनाने की साजिश के बारे में पता चला.

तुरंत हरकत में आई पुलिस ने लिया ये एक्शन

पुलिस ने तुरंत दो टीमें बनाईं - एक होटल की ओर दौड़ी, जबकि दूसरी आईजीआई स्टेडियम की ओर बढ़ी. पुलिस अधिकारियों के स्टेडियम में घुसने से अफरा-तफरी मच गई. मैच के कई वीडियो और फुटेज सोशल मीडिया पर प्रसारित हुए, जिसमें अधिकारियों को व्यवस्था बहाल करने के लिए स्टेडियम खाली करते हुए दिखाया गया. सुरक्षा प्रोटोकॉल की वजह से एंट्री गेट को सील कर दिया गया और स्टेडियम से बाहर निकलते प्रशंसकों की क्लिप भी सामने आईं.

होटल में की गई जांच

एक अधिकारी ने कहा कि शुरुआत में, यह हंगामा एल्विश यादव के खिलाफ कथित धमकियों का नतीजा लग रहा था. दक्षिण जिले के एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "हमें केवल स्टेडियम में सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया गया था, जहां हरियाणवी हंटर्स और मुंबई डिसरप्टर्स नामक दो टीमों के बीच मैच होना था." साथ ही, डीसीपी प्रतीक्षा गोदारा के नेतृत्व में होटल का बारीकी से निरीक्षण किया और मेहमानों की पहचान करने के अलावा एंट्री और एग्जिट गेट पर जांच की. होटल कर्मचारी के अनुसार, फारुकी पहली मंजिल पर ठहरे हुए थे, जिसकी भी पुलिस ने जांच की. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
PM मोदी जन्मदिन विशेष: जब नरेंद्र मोदी ने मां से नजदीकियों और अपने बचपन को याद कर सबको कर दिया था भावुक
कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी की जान को खतरा, दिल्ली के स्टेडियम और होटल में मची अफरातफरी
Modi Govt 100 Days: राहुल गांधी के बयान से विपक्ष के आरक्षण पर फेक नेरेटिव की पोल खुली : NDTV से भूपेंद्र यादव
Next Article
Modi Govt 100 Days: राहुल गांधी के बयान से विपक्ष के आरक्षण पर फेक नेरेटिव की पोल खुली : NDTV से भूपेंद्र यादव
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com