कर्नाटक नतीजों को लेकर डीके शिवकुमार हुए भावुक, 'मैंने सोनिया गांधी को आश्वासन...'

Karnataka Election Results: डीके शिवकुमार ने कहा कि मैं भूल नहीं सकता जब सोनिया गांधी मुझसे जेल में मिलने आई थी, तब मैंने पद पर रहने के बजाय जेल में रहना चुना, पार्टी को मुझ पर इतना भरोसा था.

कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार चुनाव नतीजों को लेकर भावुक हो गए. उन्होंने कहा कि मैं अपने कार्यकर्ताओं और अपनी पार्टी के नेताओं को श्रेय देता हूं, जिन्होंने इतनी मेहनत की है, लोगों ने झूठ का पर्दाफाश किया है. मैंने राहुल गांधी, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी को जीत का आश्वासन दिया था. मैं भूल नहीं सकता जब सोनिया गांधी मुझसे जेल में मिलने आई थी, तब मैंने पद पर रहने के बजाय जेल में रहना चुना, पार्टी को मुझ पर इतना भरोसा था.

जीत का श्रेय कार्यकर्ताओं को दिया
कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के प्रमुख शिवकुमार ने इस ‘जीत' के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं और सभी नेताओं को श्रेय दिया. उन्होंने कहा - लोगों ने हमपर भरोसा जताया है, नेताओं ने हमारा समर्थन किया है. शिवकुमार ने कहा कि उन्होंने गांधी परिवार और एआईसीसी प्रमुख खरगे से कहा था कि वह कर्नाटक को उनकी झोली में देंगे.

ये चुनाव परिणाम लोकसभा चुनाव की एक सीढ़ी : सिद्धारमैया
वहीं मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि यह ‘‘जनता जनार्दन'' की जीत है. कांग्रेस के नेता और पूर्व सीएम सिद्धारमैया बोले- कांग्रेस पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिलने जा रहा है. हमने कैंपेन के दौरान भी कहा था कि कांग्रेस को लगभग 130 सीटें मिलेंगी. यह एक बड़ी जीत है. कर्नाटक के लोग बदलाव चाहते थे. वे भाजपा सरकार से तंग आ चुके थे. इस चुनाव का परिणाम लोकसभा चुनाव की एक सीढ़ी है. मुझे उम्मीद है कि सभी गैर-भाजपा दल एक साथ आएंगे. मुझे उम्मीद है कि राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री बन सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि खबर लिखे जाने तक कांग्रेस 134, बीजेपी 64 और जेडीएस 22 सीटों पर आगे चल रही थीं. कांग्रेस ने रुझानों में बहुमत का आंकड़ा पार करते हुए बीजेपी और जेडीएस को पछाड़ दिया.