G-20 समिट के दौरान राजधानी दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम? यहां जानिए

मौसम विभाग के मुताबिक, 08 सितंबर की बात करें तो यहां न्यूनतम तापमान 25 से 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 से 37 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. जबकि आर्द्रता की बात करें तो  न्यूनतम आर्द्रता 50 से 65 प्रतिशत और अधिकतम आर्द्रता 85-95  प्रतिशत दर्ज की जा सकती है.

G-20 समिट के दौरान राजधानी दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम? यहां जानिए

प्रतीकात्मक तस्वीर

दिल्ली में इस बार सितंबर का महीना काफी गर्मीभरा है. इसी महीने में दिल्ली में जी20 का भी आयोजन हो रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक इस दौरान देश की राजधानी दिल्ली में गर्मी का असर देखने को मिलेगा. 8 और 9 तारीख को हल्के बादल छाए रहेंगे. 9 और 10 सितंबर को बेहद हल्की बूंदाबांदी की संभावना जताई गई है. 07 सितबंर यानि आज अधिकतम तापमान 35 से 37 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. आज के दिन में बादल छाए रह सकते हैं.

मौसम विभाग के मुताबिक, 08 सितंबर की बात करें तो यहां न्यूनतम तापमान 25 से 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 से 37 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. जबकि आर्द्रता की बात करें तो  न्यूनतम आर्द्रता 50 से 65 प्रतिशत और अधिकतम आर्द्रता 85-95  प्रतिशत दर्ज की जा सकती है. वहीं, आसमान में बादलों छाए रहेंगे.  09 और 10 सितंबर को नई दिल्ली में जी-20 की बैठक होनी है.

मौसम विभाग के मुताबिक इन दो दिनों में हल्की बारिश या बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है. तापमान की बात करें तो 09 सितंबर को न्यूनतम तापमान 25 से 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 से 37 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. 10 सितंबर को न्यूनतम तापमान 24 से 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 से 36 डिग्री दर्ज किया जा सकता है.  इन दोनों की दिन मौसम में न्यूनतम आर्द्रता 50 से 60 प्रतिशत रहता है. वहीं, अधिकतम आर्द्रता 85 से 95 प्रतिशत रह सकती है. 

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों में बताया गया कि सुबह नौ बजे दिल्ली का समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 88 रहा, जो कि संतोषजनक श्रेणी में आता है. दिल्ली में बृहस्पतिवार को न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि औसत से एक डिग्री अधिक है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) की ओर से यह जानकारी दी गई.

राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. आईएमडी की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, दिन में मुख्य रूप से आसमान साफ रहने की उम्मीद है. आईएमडी बुलेटिन में कहा गया कि सुबह आठ बजकर 30 मिनट पर सापेक्षिक आर्द्रता 72 प्रतिशत रही.

ये भी पढ़ें : ‘मोदी और उनके सहयोगी' अपनी असफलताओं से ध्यान भटकाने के लिए ‘सनातन' का उपयोग कर रहे : उदयनिधि

ये भी पढ़ें : कर्नाटक के मुख्यमंत्री का केंद्र सरकार पर विवादास्पद बयान, गरीब विरोधी होने का भी लगाया आरोप

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com