दिल्ली मेट्रो में अश्लील हरकत करने वाले युवक की तस्वीर जारी की दिल्ली पुलिस ने

DCP मेट्रो ने कहा, "यह शख्स दिल्ली मेट्रो में अश्लील हरकत कर रहा था और अब वह वांछित है... कृपया SHO IGIA मेट्रो को 8750871326 या 1511 (कंट्रोल रूम) या 112 (पुलिस हेल्पलाइन) पर सूचित करें... ख़बर देने वाले की पहचान गोपनीय रखी जाएगी..."

दिल्ली मेट्रो में अश्लील हरकत करने वाले युवक की तस्वीर जारी की दिल्ली पुलिस ने

दिल्ली पुलिस ने कहा है कि दिल्ली मेट्रो में अश्लील हरकत करने वाले के बारे में जानकारी देने वाले की पहचान गोपनीय रखी जाएगी...

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने उस युवक की तस्वीर जारी कर दी है, जिसे पिछले माह दिल्ली मेट्रो के एक कोच में बैठकर अश्लील हरकत (मास्टरबेट) करते देखा गया था. पुलिस ने युवक की शिनाख्त के लिए मदद मांगी है. DCP मेट्रो ने मंगलवार को पोस्ट किए ट्वीट में कहा कि जो शख्स मेट्रो यात्री के बारे में जानकारी देगा, उसकी पहचान गोपनीय रखी जाएगी. दिल्ली महिला आयोग (DCW) की प्रमुख स्वाति मालीवाल द्वारा मामले को लेकर दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी करने के बाद उस व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.

माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर DCP मेट्रो ने कहा, "यह शख्स दिल्ली मेट्रो में अश्लील हरकत कर रहा था और अब वह FIR नंबर 02/23 PS IGIA मेट्रो में वांछित है... कृपया SHO IGIA मेट्रो को 8750871326 या 1511 (कंट्रोल रूम) या 112 (पुलिस हेल्पलाइन) पर सूचित करें... ख़बर देने वाले की पहचान गोपनीय रखी जाएगी..."

एक अन्य यात्री द्वारा रिकॉर्ड किए गए और सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से वायरल हुए वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि यह युवक अपने फोन पर कुछ देख रहा है और दिल्ली मेट्रो में अश्लील हरकत कर रहा है, जबकि उसके पास के अन्य यात्री बेहद असहज नज़र आ रहे हैं, और दूर जा रहे हैं. पुलिस ने स्वत: कार्रवाई करते हुए इस संबंध में भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 294 (अश्लील हरकतें करने और गीत गाने) के तहत मामला दर्ज किया था.

DCW प्रमुख स्वाति मालीवाल ने घटना को 'कुत्सित' बताते हुए आरोपियों के खिलाफ इबरतनाक कार्रवाई की मांग की थी. उन्होंने कहा था, "एक वायरल वीडियो में एक युवक को दिल्ली मेट्रो में बैठकर बेशर्मी से मास्टरबेट करते देखा जा सकता है... यह कतई घिनौना और कुत्सित है... आरोपी को गिरफ्तार किया जाना चाहिए और मामले में कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए..."

स्वाति मालीवाल ने कहा था, "दिल्ली मेट्रो में इस तरह के ढेरों मामले सामने आ रहे हैं और ऐसे लोगों के खिलाफ इबरतनाक कार्रवाई करने की ज़रूरत है, ताकि मेट्रो में महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके..."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस घटना के बाद दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने मेट्रो में फ्लाइंग स्क्वाड की तैनाती बढ़ा दी थी.