दिल्‍ली : गणतंत्र दिवस से पहले हथियार सप्‍लाई करने वाले दो अंतरराज्‍यीय गिरोहों का भंड़ाफोड़, 4 गिरफ्तार

दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने दो सिंडिकेट का खुलासा करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. चारों आरोपियों को दिल्‍ली के निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया. 

दिल्‍ली : गणतंत्र दिवस से पहले हथियार सप्‍लाई करने वाले दो अंतरराज्‍यीय गिरोहों का भंड़ाफोड़, 4 गिरफ्तार

पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों से भारी संख्‍या में हथियार बरामद किए हैं.

नई दिल्‍ली :

गणतंत्र दिवस (Republic Day) से पहले दिल्‍ली (Delhi) में भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं. मध्‍य प्रदेश से हथियार लाकर इन्‍हें देश के अलग-अलग राज्‍यों में सप्‍लाई किया जाना था. दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) की स्‍पेशल सेल ने हथियार सप्‍लाई करने वाले दो अंतरराज्‍यीय गिरोहों का भंडाफोड़ करते हुए चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है. आरोपी इन हथियारों की दिल्ली-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सप्लाई करते थे. अब तक ये आरोपी विभिन्‍न राज्‍यों में 400 से अधिक हथियार सप्‍लाई कर चुके हैं. 

गिरफ्तार चार आरोपियों की पहचान रोहित कुमार (26), पवन कुमार (28), सन्नी (21) और हर्षदीप (19) के तौर पर हुई है. आरोपियों के पास से पुलिस ने 10 मैगजीन के साथ 10 सेमी-ऑटोमैटिक पिस्टल और 8 सिंगल शॉट पिस्टल बरामद की है. 

q4mut1no

स्पेशल सेल के एडिशनल सीपी पीएस कुशवाहा ने बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह को देखते हुए दिल्ली पुलिस हथियार सप्लाई करने वाले गिरोह पर कड़ी निगरानी रख रही थी.  इसी दौरान एसीपी अत्तर सिंह की देखरेख में टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी,  जिसके बाद दो सिंडिकेट का खुलासा करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. चारों आरोपियों को दिल्‍ली के निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया. 

पुलिस छानबीन में पता चला है कि सन्नी और हर्षदीप ने मध्य प्रदेश के बुरहानपुर के एक हथियार सप्लायर से हथियार खरीदे थे, जबकि रोहित और पवन ने मध्य प्रदेश के सेंधवा के सरदार नाम के शख्स से हथियार लिए थे. आठ हजार की पिस्टल और तीन तमंचे खरीदने के बाद यह लोग 25 हजार की पिस्टल और छह हजार का तमंचा आगे बेचते थे.

पुलिस के मुताबिक, आरोपी पिछले चार सालों के दौरान 400 से अधिक हथियार सप्लाई कर चुके हैं. इसके अलावा वह हथियार सप्लाई करने से पहले हर बार नया हैंडसेट और नया सिम कार्ड साथ लेकर चलते थे, ताकि पुलिस को चकमा दे सकें. फिलहाल पुलिस चारों आरोपियों से पूछताछ कर रही है. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* "उपराज्यपाल कोई हमारे प्रधानाध्यापक नहीं, जो हमारा होमवर्क जांचेंगे...": CM अरविंद केजरीवाल
* कोरोना काल में ड्यूटी के दौरान मारे गए पुलिस जवान के परिजनों को दिल्‍ली सरकार ने दी एक करोड़ रुपये की राशि
* दिल्‍ली : वजीराबाद में ATM की कैश वैन लूट की घटना CCTV में कैद, भागते दिखे बदमाश