दिल्ली: युवती की प्राइवेट फोटो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देने के आरोप में 2 गिरफ्तार

Cyber Crime Cases: पुलिस के अनुसार, पीड़िता ने पहले तो मामले के बारे में किसी को नहीं बताया, लेकिन जब आरोपी व्यक्ति ने पैसे देने के लिए ज्यादा दबाव डाला, तो उसने यह बात अपने पिता को बताई.

दिल्ली: युवती की प्राइवेट फोटो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देने के आरोप में 2 गिरफ्तार

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने एक लड़की को धमकी देकर उससे कथित तौर पर पैसे ऐंठने (Money Extortion) की कोशिश करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार, आरोपी ने लड़की को उसकी प्राइवेट फोटो ऑनलाइन सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) करने की धमकी दी.

आरोपी व्यक्तियों की पहचान 22 वर्षीय गोविंद और 19 वर्षीय अंश शर्मा के रूप में हुई है.ये दोनों अशोक विहार, दिल्ली के निवासी हैं.

पैसे नहीं देने पर उसकी प्राइवेट फोटो वायरल करने की धमकी
पुलिस ने कहा कि  नेशनल साइबर क्राइम रिपोर्टिंग पोर्टल (NCRP) के माध्यम से साइबर नॉर्थ दिल्ली पुलिस स्टेशन में एक शिकायत प्राप्त हुई थी. जिसमें 19 वर्षीय शिकायतकर्ता युवती ने आरोप लगाया कि उसे अपने इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप अकाउंट पर एक अज्ञात शख्स धमकी भरे मैसेज भेज रहा है. इसके साथ ही युवती ने आरोप लगाया कि मैसेज भेजने वाले अज्ञात व्यक्ति ने पैसे नहीं देने पर उसकी प्राइवेट फोटो ऑनलाइन सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी. 

आरोपियों ने पैसों के लिए पीड़िता के पिता को भी दी थी धमकी
पुलिस के अनुसार, पीड़िता ने पहले तो मामले के बारे में किसी को नहीं बताया, लेकिन जब आरोपी व्यक्ति ने पैसे देने के लिए ज्यादा दबाव डाला, तो उसने यह बात अपने पिता को बताई. आरोपियों ने पैसों के लिए पीड़िता के पिता को भी धमकी दी थी. इसके बाद शिकायत मिलने पर पुलिस स्टेशन साइबर नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट दिल्ली में मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई.

शिकायत मिलने के बाद एक्शन में आई पुलिस
इसके बाद, कथित इंस्टाग्राम आईडी और व्हाट्सएप नंबरों का डिटेल उनके लीगल पोर्टल से प्राप्त किया गया और डिटेल का टेक्निकल एनालिसिस किया गया. पुलिस ने कहा कि इसके बाद लगातार कार्रवाई की गई. कथित इंस्टाग्राम आईडी बिहार के एक निवासी की पाई गई; हालाँकि,टेक्निकल एनालिसिस से पता चला कि यह दिल्ली में ऑपरेट किया जा रहा था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस टीम ने इंस्टाग्राम अकाउंट (Instagram Accounts)और व्हाट्सएप अकाउंट (WhatsApp Accounts) के लिए इस्तेमाल किए गए मोबाइल नंबरों को सर्विलांस पर लेकर और आरोपी को दबोच लिया.