मोहाली में पुलिस इंटेलिजेंस हेडक्वार्टर पर RPG अटैक के मास्टरमाइंड को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

पंजाब के मोहाली में पुलिस की खुफिया इकाई के मुख्यालय परिसर में 9 मई की रात रॉकेट चालित ग्रेनेड से हमला किया गया था, जिससे इमारत की एक मंजिल की खिड़की के शीशे टूट गए थे.

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पंजाब के मोहाली में पुलिस इंटेलिजेंस के हेडक्वार्टर पर RPG अटैक मामले के एक मास्टमाइंड को यूपी से गिरफ्तार किया है. आरोपी यूपी का ही रहने वाला है और आतंकियों का मददगार है. पंजाब के मोहाली में पुलिस की खुफिया इकाई के मुख्यालय परिसर में 9 मई की रात रॉकेट चालित ग्रेनेड से हमला किया गया था, जिससे इमारत की एक मंजिल की खिड़की के शीशे टूट गए थे.

इस हमले के दो दिन के अंदर ही पुलिस ने फरीदकोट के रहने वाले निशान सिंह नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था. बाद में उसके साले सोनू को भी फरीदकोट से गिरफ्तार किया गया था. निशान सिंह ने हमलावरों को लॉजिस्टिक प्रोवाइड करवाया था. सोनू भी लॉजिस्टिक स्पोर्ट में जुड़ा हुआ था और निशान सिंह के साथ था.

निशान सिंह ने पूछताछ में खुलासा किया था कि उसे रॉकेट चालित ग्रेनेड (आरपीजी) तरनतारन और अमृतसर के बीच तीन लोगों ने सौंप था. हालांकि वो तीन लोग कौन थे, ये उसे नही पता है. दोनो आरोपियों से IB और अन्य सुरक्षा एजेंसियां ने सघन पूछताछ की थी.

पंजाब CM भगवंत मान बोले, मोहाली विस्फोट करने वालों को बख्शेंगे नहीं, केजरीवाल ने सख्त सज़ा का वादा किया

पंजाब पुलिस ने इस मामले में आतंकवादी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल एवं पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलीजेंस (आईएसआई) की सांठगांठ की ओर इशारा किया था. डीजीपी ने मीडिया से कहा था कि  ब्लास्ट के पीछे ISI का हाथ है.

मोहाली पुलिस ने एक बयान में कहा था कि ''शाम 7.45 बजे सेक्टर 77, एसएएस नगर में पंजाब पुलिस खुफिया मुख्यालय परिसर में एक मामूली विस्फोट की सूचना मिली. किसी नुकसान की सूचना नहीं है. वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर हैं और मामले की जांच की जा रही है. फॉरेंसिक टीम को बुलाया गया है.'' 'विस्फोट एक रॉकेट दागे जाने जैसा था.

वीडियो: पंजाब के डीजीपी का खुलासा, 'मोहाली ब्लास्ट की साजिश लखबीर सिंह ने रची थी'
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com