विज्ञापन
Story ProgressBack

अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मद्देनजर दिल्ली पुलिस और सेंट्रल एजेंसियां अलर्ट पर

दिल्ली पुलिस की साइबर सेल की 10 डेडिकेटेड टीमों को सोशल मीडिया पर नजर रखने की जिम्मेदारी दी गई

Read Time: 3 mins
अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मद्देनजर दिल्ली पुलिस और सेंट्रल एजेंसियां अलर्ट पर
दिल्ली पुलिस मुख्यालय.
नई दिल्ली:

अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर दिल्ली पुलिस और सेंट्रल एजेंसियां अलर्ट पर हैं. दिल्ली पुलिस की साइबर सेल यूनिट (IFSO) को खुफिया इनपुट मिलने के बाद सतर्क किया गया है. साइबर सेल सोशल मीडिया पर मौजूद संदिग्ध एकाउंटों पर नजर रख रही है. साथ ही भड़काऊ पोस्ट और माहौल बिगाड़ने वाले सोशल मीडिया एकाउंटों की स्क्रूटनी कर रही है. 

साइबर सेल की 10 डेडिकेटेड टीमों को सोशल मीडिया पर नजर रखने के लिए लगाया गया है. आने वाले कुछ दिनों में देश मे दो तारीखें बेहद महत्वपूर्ण हैं. अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर में भगवान श्री राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होनी है. उसके चार दिन बाद 26 जनवरी को दिल्ली में गणतंत्र दिवस समारोह होना है.

इन आयोजनों को देखते हुए दिल्ली पुलिस अलर्ट मोड पर है. खुफिया एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद दिल्ली पुलिस की नजर सोशल मीडिया पर है. किसी भी आतंकी साजिश से निपटने के लिए संदिग्ध सोशल मीडिया एकाउंटों पर नजर रखी जा रही है. साथ ही पुलिस की कोशिश है कि असामाजिक तत्व देश का माहौल खराब न कर पाएं.

दिल्ली पुलिस की साइबर सेल यूनिट ने 10 टीमें तैयार की हैं. यह टीमें इन दिनों सोशल मीडिया पोस्ट, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नजर रख रही हैं. दिल्ली पुलिस की नजर खास तौर पर उन पोस्टों पर ज्यादा है जो अयोध्या, राम मंदिर और श्री राम प्राण प्रतिष्ठा से जुड़े कार्यक्रमों के तहत किए जा रहे हैं.

दिल्ली पुलिस को आशंका है कि कुछ असामाजिक तत्व देश का माहौल खराब करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले सकते हैं. इस तरह की पोस्टों पर दिल्ली पुलिस की नजर है जो कोई भी अप्रिय स्थिति बना सकती हों. हाल ही में मध्यप्रदेश के शाजापुर में अक्षत यात्रा पर पथराव हुआ था, जिसके कई वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए थे. 

इसके अलावा दिल्ली पुलिस केंद्रीय एजेंसियों के भी संपर्क में है, ताकि सेंट्रल एजेंसियों से मिले अलर्ट और इनपुट पर भी जमीनी स्तर पर काम किया जा सके.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आसमान में हवाओं में चल रहा 'अजब युद्ध', समझिए क्यों हो रही इतनी भारी बारिश
अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मद्देनजर दिल्ली पुलिस और सेंट्रल एजेंसियां अलर्ट पर
'रिकॉर्ड वोटिंग से कश्मीर ने दुश्मनों को करारा जवाब': राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू
Next Article
'रिकॉर्ड वोटिंग से कश्मीर ने दुश्मनों को करारा जवाब': राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;