विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 22, 2022

दिल्ली मेट्रो में बार-बार खराबी आने पर मेट्रो प्रशासन से परिवहन मंत्री ने जवाब मांगा

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत (Kailash Gehlot) ने दिल्ली मेट्रो में लगातार हो रहे ब्रेकडाउन मामले में  मेट्रो प्रशासन से  रिपोर्ट मांगी है.  परिवहन मंत्री ने मेट्रो अधिकारियों को जांच रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है.

Read Time: 2 mins
दिल्ली मेट्रो में बार-बार खराबी आने पर मेट्रो प्रशासन से परिवहन मंत्री ने जवाब मांगा
ब्लू लाइन को 9 जून को एक बड़ी तकनीकी खराबी का सामना करना पड़ा था. 
नई दिल्ली:

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत (Kailash Gehlot ) ने दिल्ली मेट्रो में लगातार हो रहे ब्रेकडाउन मामले में  मेट्रो प्रशासन से  रिपोर्ट मांगी है. परिवहन मंत्री ने मेट्रो अधिकारियों को जांच रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है.  जिसमें कहा गया है  कि अगले 7 दिन के भीतर इसकी रिपोर्ट दी जाए कि मेट्रो में लगातार हो रहे ब्रेकडाउन का कारण क्या है . इसके साथ ही पूछा गया है कि उसके समाधान के लिए क्या कुछ कदम उठाए जा रहे हैं. बता दें,  यह निर्देश दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) की येलो लाइन पर समयपुर बादली और विश्वविद्यालय के बीच सेवाओं में देरी के एक दिन बाद आया है.

गहलोत ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘इस महीने दिल्ली मेट्रो की विभिन्न लाइनों पर बार-बार खराबी आने की घटनाएं हुई हैं, जिससे यात्रियों को असुविधा हुई है. डीएमआरसी (DMRC) को अगले 7 दिनों में जांच रिपोर्ट सौंपने और निर्बाध संचालन सुनिश्चित करने के लिए उपचारात्मक कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.''अधिकारियों ने कहा था कि मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन पर एक ट्रेन में खराबी के कारण रविवार को ब्लू लाइन पर सेवाओं में थोड़ी देरी हुई थी. ब्लू लाइन को 9 जून को एक बड़ी तकनीकी खराबी का सामना करना पड़ा था, जब यात्री जिसमें अधिकतर कार्यालय जाने वाले यात्री शामिल थे, दो घंटे से अधिक समय तक फंसे रहे थे.

दरअसल, छह जून को, दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन के एक हिस्से पर तकनीकी खराबी (Technical Fault) के कारण करीब एक घंटे तक सेवाएं बाधित रहीं. जिसके बाद कई स्टेशन पर यात्री फसे रहे.  सूत्रों ने बताया कि ओएचई (ओवरहेड उपकरण) संबंधी कोई समस्या पैदा हो गई थी. येलो लाइन दिल्ली के समयपुर बादली और गुरुग्राम के हुडा सिटी सेंटर को जोड़ती है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
असम में बाढ़ से बिगड़े हालात: आठ लोगों की मौत, अब तक 16.25 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित
दिल्ली मेट्रो में बार-बार खराबी आने पर मेट्रो प्रशासन से परिवहन मंत्री ने जवाब मांगा
संसद में आज क्या होगा? राहुल गांधी का नीट, अग्निवीर, मणिपुर, रोजगार और जीएसटी पर इशारा
Next Article
संसद में आज क्या होगा? राहुल गांधी का नीट, अग्निवीर, मणिपुर, रोजगार और जीएसटी पर इशारा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;