दिल्ली शराब नीति मामले में ED मई-जून तक दायर कर सकती है चार्जशीट

सूत्रों के मुताबिक दिल्ली शराब पॉलिसी मामले (Arvind Kejriwal) में  गिरफ्तारियां लगभग पूरी हो चुकी है, अब चार्जशीट और ट्रायल की तैयारी की जा रही है.

दिल्ली शराब नीति मामले में ED मई-जून तक दायर कर सकती है चार्जशीट

Delhi excise policy scam: सीएम अरविंद केजरीवाल.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले (Delhi Liquor Policy Scam) में प्रवर्तन निदेशालय सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के खिलाफ मई या जून के अंत तक चार्जशीट दायर कर देगी, ये जानकारी सूत्रों के हवाले से सामने आई है. ईडी चाहती है कि इस मामले का ट्रायल जल्द हो. ईडी सूत्रों के मुताबिक दिल्ली शराब पॉलिसी मामले में गिरफ्तारियां लगभग पूरी हो चुकी है, अब चार्जशीट और ट्रायल की तैयारी की जा रही है. बता दें कि शराब नीति मामले में अब तक अरविंद केजरीवाल समेत 16 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. 245 जगहों पर रेड और 700 लोगों को समन भएजा जा चुका है. इस मामले में 6 चार्जशीट दायर की गई हैं. एक-एक मुख्य और बाकी सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की गई हैं.

Video :केजरीवाल के खिलाफ जल्द चार्जशीट की तयारी

21 मार्च को हुई अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी

शराब नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने 21 मार्च को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था. उनको मंगलवार को हाई कोर्ट से भी राहत नहीं मिली, जिसके बाद उन्होंने गिरफ्तारी के खिलाफ अब सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. दिल्ली हाई कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को सही ठहराया है. उन्होंने अब हाई कोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. 

ईडी की हिरासत के बाद अरविंद केजरीवाल को न्यायिक हिरासत मे ंभेजा गया था, फिलहाल वह दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं.शराब नीति मामला 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की आबकारी नीति को तैयार करने और क्रियान्वित करने में कथित भ्रष्टाचार और धन शोधन से संबंधित है. यह नीति रद्द की जा चुकी है.

हाई कोर्ट ने केजरीवाल को नहीं दी राहत

अरविंद केजरीवाल की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने मंगलवार को फैसला सुनाते हुए उन्हें राहत नहीं दी थी. दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा था कि जांच एजेंसी ईडी (प्रर्वतन निदेशालय) द्वारा उनकी गिरफ्तारी सही है. इस मामले में अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. जहां दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी गई है. केजरीवाल के वकील आज सुबह कोर्ट में करेंगे मामले में सुनवाई की मांग करेंगे. हाईकोर्ट से कोई राहत पाने में असफल होने के बाद आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को ही कहा था कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का रुख करेंगे.आप' ने साथ ही दावा किया, ‘‘तथाकथित आबकारी नीति घोटाला केजरीवाल और उनकी पार्टी को खत्म करने की सबसे बड़ी राजनीतिक साजिश है

केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर AAP का बीजेपी पर निशाना

केजरीवाल की गिरफ्तारी के समय को लेकर आप ने बीजेपी पर निशाना साधा था और आरोप लगाया था कि वह केजरीवाल को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने से रोकने की कोशिश कर रही है. आप मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज ने कहा था कि मुख्यमंत्री ईडी की हवालात से आदेश जारी कर रहे हैं और उन्होंने दिल्लीवासियों को आश्वासन दिया कि मुख्यमंत्री लगातार उनकी भलाई के बारे में सोच रहे हैं. 

ये भी पढ़ें-"आयुष या एलोपैथी, व्यक्ति की अपनी पसंद": पतंजलि पर सुप्रीम कोर्ट में केंद्र का जवाब

ये भी पढ़ें-भारत ने नहीं की थी 2021 के कनाडा चुनाव में दख़लअंदाज़ी, जिसमें जीते थे ट्रूडो : कनाडाई खुफ़िया एजेंसी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com