दिल्ली शराब नीति मामला : ED ने AAP नेता कैलाश गहलोत को भेजा समन, पूछताछ के लिए बुलाया

दिल्‍ली शराब नीति मामले में ईडी ने दिल्‍ली सरकार में परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को समन कर पूछताछ के लिए बुलाया है. कैलाश गहलोत इस समय दिल्‍ली सरकार में परिवहन मंत्री हैं. इस मामले में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई आप नेता पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं.

दिल्ली शराब नीति मामला : ED ने AAP नेता कैलाश गहलोत को भेजा समन, पूछताछ के लिए बुलाया

कैलाश गहलोत इस समय दिल्‍ली सरकार में परिवहन मंत्री हैं

नई दिल्‍ली :

दिल्‍ली शराब घोटाले में आम आदमी पार्टी के नेता कैलाश गहलोत को भी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने समन भेजा है. ईडी ने आज ही उन्‍हें पूछताछ के लिए बुलाया है. कैलाश गहलोत इस समय दिल्‍ली सरकार में परिवहन मंत्री हैं. इस मामले में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई आप नेता पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं.

हाल ही में दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने ‘इंडिया विद केजरीवाल' टैगलाइन के साथ केजरीवाल का एक पोस्टर साझा किया था. उन्होंने लिखा, "पूरा देश दिल्ली के बेटे के साथ खड़ा है. कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक केजरीवाल के समर्थन में आवाजें उठ रही हैं. देश की राजनीति बदलने वाले कट्टर देशभक्त को देश की जनता अकेला नहीं छोड़ेगी."

‘आप' के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में 21 मार्च को ईडी ने गिरफ्तार किया था तथा वह एक अप्रैल तक केंद्रीय जांच एजेंसी की हिरासत में हैं. वहीं, आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में गिरफ्तार होने के बाद सिसोदिया दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं. 

दिल्‍ली शराब नीति मामला

यह मामला 2021-22 के लिए दिल्ली सरकार की आबकारी नीति को तैयार करने और उसे लागू करने में कथित भ्रष्टाचार और धन शोधन से संबंधित है. हालांकि, इस नीति को बाद में रद्द कर दिया गया था. ईडी ने एक बयान में दावा किया कि जांच में पता चला है कि कविता ने अन्य लोगों के साथ मिलकर 'दिल्ली आबकारी नीति बनाने और लागू करने में लाभ पाने के लिए अरविंद केजरीवाल तथा मनीष सिसोदिया समेत ‘आप' के शीर्ष नेताओं के साथ साजिश रची.' ईडी ने कहा कि उसने 2022 में मामला दर्ज होने के बाद से देश भर में 245 स्थानों पर छापा मारा है और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आप के नेता मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और कुछ शराब कारोबारियों समेत कई लोगों को गिरफ्तार किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:-