"...तो वो गरीबों के खिलाफ": 1,823 करोड़ रुपये के टैक्स नोटिस पर हिमंत सरमा का कांग्रेस पर हमला

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव से पहले उसे आर्थिक रूप से कमजोर करने के लिए सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर ‘कर आतंकवाद’ में संलिप्त होने का आरोप लगाया है.

कर का भुगतान नहीं करना गरीबों को लाभ से वंचित करना है: हिमंता

गुवाहाटी:

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्‍वा सरमा ने शुक्रवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार को कर का भुगतान नहीं करना गरीबों को लाभ से वंचित करना है. हिमंता बिस्वा सरमा कांग्रेस के एक बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे जिसमें पार्टी ने कहा था कि उसे आयकर विभाग से नए नोटिस मिले हैं, जिसमें उसे 1,823.08 करोड़ रुपये का भुगतान करने को कहा गया है.

हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा, "अगर कांग्रेस कर नहीं चुका रही है, तो इसका मतलब है कि वह कल्याणकारी गतिविधियों के खिलाफ है. वह गरीबों के खिलाफ है, वंचितों के खिलाफ है. कर के रूप में एकत्र किया गया पैसा अस्पतालों, स्कूलों और कॉलेजों में जाता है, और इसलिए सरकार को कर की आवश्यकता होती है. कर आतंक नहीं है और दोनों दो अलग-अलग शब्द हैं."

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव से पहले उसे आर्थिक रूप से कमजोर करने के लिए सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पर ‘कर आतंकवाद' में संलिप्त होने का आरोप लगाया है.

कांग्रेस ने आयकर विभाग के कदम पर उठाए सवाल

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने भाजपा नीत केंद्र सरकार पर आयकर विभाग, ईडी और सीबीआई जैसी संस्थाओं का दुरुपयोग कर लोकतंत्र को कमजोर करने और संविधान का अनादर करने का आरोप लगाया. कांग्रेस ने शुक्रवार को कहा कि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले आयकर विभाग ने पांच अलग-अलग वित्तीय वर्षों के टैक्स रिटर्न में कथित विसंगतियों के लिए 1823.08 करोड़ रुपये के भुगतान के नए नोटिस उसे जारी किए हैं, लेकिन उसने भारतीय जनता पार्टी को लेकर आंखें बंद कर ली हैं जबकि उस पर 4600 करोड़ रुपये का जुर्माना बनता है.
कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने दावा किया कि केंद्र सरकार कांग्रेस को वित्तीय रूप से दिवालिया करने का प्रयास कर रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:-