दिल्ली शराब नीति केस : AAP सांसद संजय सिंह ने राउज़ एवेन्यू कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की

इससे पहले राउज ऐवन्यू कोर्ट ने संजय सिंह की न्यायिक हिरासत 4 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दी है. कोर्ट ने संजय सिंह को जेल में इलेक्ट्रॉनिक केतली देने की भी इजाजत दे दी है.

दिल्ली शराब नीति केस : AAP सांसद संजय सिंह ने राउज़ एवेन्यू कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की

आप सांसद संजय सिंह (फाइल फोटो)

शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग (Delhi Liquor Policy Case) के मामले में आरोपी AAP सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की. इससे पहले संजय सिंह कोर्ट में पेश हुए. ED  ने कहा है कि मामले में जल्द सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की जाएगी. राउज ऐवन्यू कोर्ट ने संजय सिंह की न्यायिक हिरासत 4 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दी है. कोर्ट ने संजय सिंह को जेल में इलेक्ट्रॉनिक केतली देने की भी इजाजत दे दी है.

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने संजय सिंह को 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था. इसके बाद संजय सिंह ने दिल्ली हाई कोर्ट में अपनी गिरफ्तारी को अवैध बताते हुए चुनौती दी, लेकिन हाई कोर्ट में याचिका रद्द हो गई. इसके बाद संजय सिंह ने अपनी गिरफ्तारी को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी. सुप्रीम कोर्ट ने मामले का संज्ञान लेते हुए प्रवर्तन निदेशालय को नोटिस जारी कर जवाब मांगा तो वहीं दूसरी तरफ संजय सिंह को निचली अदालत में जमानत याचिका दाखिल करने की भी सलाह दी. इसके बाद संजय सिंह ने शुक्रवार 24 नवंबर को दिल्ली की राउज़ एवेन्यू अदालत में जमानत याचिका दाखिल की.

सुप्रीम कोर्ट ने ED को जारी किया था नोटिस

उधर, दिल्ली शराब घोटाला मामले में आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह की याचिका का सुप्रीम कोर्ट परीक्षण करेगा. गिरफ्तारी और रिमांड को अवैध बताने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने ED को नोटिस जारी किया है. दिसंबर के दूसरे हफ्ते तक जवाब मांगा गया है. दरअसल, शराब नीति मामले में आप नेता संजय सिंह की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने ED को नोटिस जारी किया है. इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने आप नेता को झटका देते हुए कहा था कि कानून सबके लिए बराबर है, चाहे वह नेता हो या फिर आम नागरिक. दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा था कि संजय सिंह की गिरफ्तारी कानून के मुताबिक है. जांच के प्रारंभिक स्तर पर अभी मामले में हस्तक्षेप की जरूरत नहीं है. इसके बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या है मामला
दिल्ली आबकारी नीति केस में 4 अक्टूबर को संजय सिंह को ईडी ने गिरफ्तार किया था, जिसके बाद से वह अभी न्यायिक हिरासत में हैं. ईडी की चार्जशीट में संजय सिंह पर 82 लाख रुपये का चंदा लेने का आरोप है.  ED ने संजय सिंह के दिल्ली वाले घर में 4 अक्टूबर सुबह 7 बजे से छापा मारा था. यहां से कई दस्तावेज जब्त किए गए थे. लंबी पूछताछ के बाद ईडी ने संजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया था. आबकारी नीति केस की चार्जशीट में संजय सिंह का भी नाम है.