JNU में मारपीट, आपस में भिड़े ABVP और वामपंथी गुट, 3 छात्र ज़ख्मी

JNU प्रशासन ने झड़प (JNU Students Clash) की घटना पर फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है और न ही घायल छात्रों की संख्या के बारे में कोई जानकारी मिल सकी है.

JNU में मारपीट, आपस में भिड़े ABVP और वामपंथी गुट, 3 छात्र ज़ख्मी

JNU में छात्रों के बीच झड़प.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में एक बार फिर छात्रों के बीच मारपीट (JNU Students Clash) की घटना सामने आई है. स्कूल ऑफ़ लैंग्वेज में जीबीएम के दौरान मारपीट की घटना हुई है. चुनाव समिति के सदस्यों के चयन को लेकर एबीवीपी और वाम समर्थित गुटों के बीच गुरुवार रात झड़प में कुछ छात्र घायल हो गए. विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि कुछ छात्रों को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना का एक कथित वीडियो सामने आया है, जिसमें एक व्यक्ति कुछ छात्रों को छड़ी से पीटता दिखाई दे रहा है, वहीं एक अन्य क्लिप में एक व्यक्ति छात्रों पर साइकिल फेंकते दिखाई दे रहा है.

ये भी पढ़ें-गाजा में खाना बांटने आए ट्रकों के नीचे कुचले गए लोग, 104 की मौत

ABVP-वाम समर्थित गुटों के बीच मारपीट

घटना के एक अन्य कथित वीडियो में भी कुछ लोग अन्य लोगों के साथ मार-पीट करते दिखाई दे रहे हैं और विश्वविद्यालय के सुरक्षाकर्मी उन्हें बचाने की कोशिश करते दिख रहे हैं. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और वामपंथी समूहों के छात्रों ने एक-दूसरे के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

JNU में हुई झड़प में 3 छात्र घायल

विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस घटना पर फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है और न ही घायल छात्रों की संख्या के बारे में कोई जानकारी मिल सकी है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक रात में छात्रों के बीच झगड़े की बात संज्ञान में आई. सूत्रों के मुताबिक तीन घायल छात्रों का मेडिकल भी कराया गया है. पुलिस का कहना है कि अब तक उन्हें इस मामले में लिखित शिकायत नहीं मिली है, लेकिन मामले में जरूरी कार्रवाई की जा रही है. 

JNU में फरवरी में भी हुई थी झड़प

बता दें कि जेएनयू में छात्रों के बीच इस तरह की घटना पहली बार नहीं हुआ है. 10 फरवरी को भी छात्र संघ चुनाव कराने को लेकर बुलायी एक बैठक के दौरान देर रात एबीवीपी और वाम दल समर्थक समूहों के बीच झड़प हो गई थी,  जिसमें दोनों पक्षों ने अपने कुछ सदस्यों के घायल होने का दावा किया.  दोनों पक्षों ने इस झड़प के लिए एक-दूसरे पर आरोप लगाए हैं, जबकि जेएनयू प्रशासन ने अभी इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी.परिसर में 2024 के जेएनयू छात्र संघ चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग के सदस्यों को चुनने के लिए साबरमती ढाबे पर विश्वविद्यालय आम सभा की बैठक (यूजीबीएम) बुलायी गई थी, इस दौरान छात्र समूहों के बीच झड़प हो गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-बीजेपी अगर सत्ता में लौटी तो 2,000 रुपए का हो सकता है गैस सिलेंडर: ममता बनर्जी