स्पाइसजेट के 138 यात्री कराची में फंसे, 11 घंटे बाद दुबई के लिए किया गया रवाना

एयरलाइन के अनुसार, विमान के कराची में लैंड करने के बाद यात्रियों को सुरक्षित उतारा गया, इस दौरान किसी आपात स्थिति की घोषणा नहीं की गई.

स्पाइसजेट के 138 यात्री कराची में फंसे, 11 घंटे बाद दुबई के लिए किया गया रवाना

प्रतीकात्‍मक फोटो

नई दिल्‍ली :

दिल्‍ली से दुबई के लिए उड़ान भर रही स्‍पाइसजेट के एक विमान को इंडिकेटर लाइट में खराबी के कारण आज कराची की ओर डायबर्ट करना पड़ा. एयरलाइन के प्रवक्‍ता की ओर से यह जानकारी दी गई. एयरलाइन के अनुसार, विमान के कराची में लैंड करने के बाद यात्रियों को सुरक्षित उतारा गया, इस दौरान किसी आपात स्थिति की घोषणा नहीं की गई. एयरलाइन के एक प्रवक्‍ता ने कहा, "5 जुलाई 2022 को स्‍पाइसजेट के B737 विमान की फ्लाइट SG-11 (दिल्ली - दुबई) को इंडिकेटर लाइट में खराबी के कारण कराची की ओर डायवर्ट किया गया था. विमान कराची में सुरक्षित लैंड हुआ और यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. इस दौरान आपात स्थिति की घोषणा नहीं की गई और विमान ने सामान्‍य लैंडिंग की. विमान में उड़ान से पहले खराबी की कोई रिपोर्ट नहीं थी. हालांकि बाद में वैकल्पिक विमान के जरिये 138 यात्रियों को कराची से दुबई के लिए रवाना किया गया. लगभग 11 घंटे यात्री कराची में फंसे रहे. 

यह घटना दिल्‍ली से जबलपुर की उड़ान भर रहे स्‍पाइसजेट Q400 एयरलाइन के केबिन में धुआं भरने के बाद वापस दिल्‍ली लौटने के दो दिन बाद सामने आई है. यह विमान 5 हजार फीट की ऊंचाई पर थे जब क्रू ने पहली बार धुआं देखा और स्‍मोक अलार्म बज गया. जब फ्लाइट 14 हजार फीट की ऊंचाई पर पहुंची तो धुआं बढ़ने लगा. इसके बाद उसने एयर ट्रैफिक कंट्रोल  को जानकारी दी और सहायता मांगी. बाद में फ्लाइट को दिल्‍ली वापस लाया गया . सेफ लैंडिंग के बाद सभी यात्रियों को उतारा गया . इससे पहले 19 जून को दिल्‍ली जाने वाली स्‍पाइस जेट की फ्लाइट, जिसमें 185 यात्री सवार थे, को पटना में टेकऑफ के तुरंत बाद पटना में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी थी क्‍योंकि एक पक्षी से टकराने के बाद इसके बाएं इंजिन में आग लग गई थी . 

* कैबिनेट में रहेंगे या जाएंगे मोदी सरकार के दो मंत्री? क्या कल की कैबिनेट मीटिंग होगी आखिरी बैठक?
* "BJP के लिए काम करता रहूंगा", पार्टी दफ्तर पहुंच बोले मिथुन चक्रवर्ती
* राहुल गांधी के वीडियो को लेकर हुए विवाद में भिड़ी दो राज्यों की पुलिस, न्यूज़ एंकर हिरासत में

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

खराब मौसम की वजह से रोकी गई अमरनाथ यात्रा, पहलगाम में ही रोके गए तीर्थ यात्री