विज्ञापन

हाशिम, माया, छेनू, नासिर... दिल्ली को दहला रहे 4 डॉन

Delhi Crime News: दिल्ली में इन दिनों गैंगस्टरों का आतंक किस कदर है, इस बात का अंदाजा 3 महीने में 20 हत्याओं की लिस्ट देखकर लगाना मुश्किल नहीं है. गैंगस्टरों और पनपने की चाहत रखने वाले छोटे गैंग खुद का खौफ लोगों के दिल में बैठाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं.

हाशिम, माया, छेनू, नासिर... दिल्ली को दहला रहे 4 डॉन
दिल्ली में लगातार हो रही हत्याओं से गैंगस्टरों का आतंक समझिए.
दिल्ली:

राजधानी दिल्ली इन दिनों गैंगस्टरों (Delhi Gangster) की दहशत से दहला हुआ है. घनी आबादी वाला जमनापार का इलाका पिछले तीन महीनों में हिंसा की आग में झुलस रहा है. 3 महीने में 20 हत्याएं, ये कोई महज संयोग नहीं बल्कि गैंगस्टरों और छोटे गिरोहों की अदावत (Delhi Crime News) का नतीजा है. पिछले दिनों गुरु तेग बहादुर अस्पताल के वार्ड में हुई गोलीबारी ने ये बात एक बार फिर से सच साबित हकर दी है. पूर्वी दिल्ली अब हाशिम बाबा जैसे अपराधियों और नासिर और इरफान छेनू के गिरोह का अखाड़ा सा लगने लगा है. इन गैंगस्टरों के समर्थन वाले गुट भी उभरकर सामने आने लगे हैं. कई कम उम्र के लड़के जुर्म की दुनिया में अपनी बादशाहत कायम करने की कोशिश में जुटे हुए हैं. 

यमुना पार में कानून व्यवस्था सुरक्षा कानूनी एजेंसियों के लिए बड़ी चुनौती बन गई है. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, मई से अब तक पूर्वी दिल्ली में करीब 20 हत्या के मामले सामने आ चुके हैं. 2 मई को करावल नगर के पास राज कुमार नाम के शख्स की हत्या की खबर सामने आई थी. 

Latest and Breaking News on NDTV

मई में हुई कितनी हत्याएं

  • 2 मई-करावल नगर-राजकुमार की हत्या.
  • 5 मई-जाफराबाद-नजीर की हत्या.
  • 10 मई-जाफराबाद-नाजिम की हत्या.
  • 14 मई- न्यू उस्मानपुर-सुफियान की हत्या
  • 17 मई-सीलमपुर- इकबाल की हत्या.
  • 21 मई- जाफराबाद- शहबाज की हत्या.
  • 29 मई-वेलकम- सूरज की हत्या.
  • 30 मई-शास्त्री पार्क-जोहर अब्बास जैदी की हत्या.

जून में हुई कितनी हत्याएं

  • 3 जून-नंद नगरी- बेटे ने की पिता की हत्या.
  • 12 जून-वेलकम-दुश्मन गैंग ने 2 लोगों को दर्जनों बार चाकू से गोदा.
  • 12 जून-नंद नगरी- प्रॉपर्टी विवाद में बुजुर्ग की बेटे ने की हत्या.
  • 16 जून- न्यू उस्मानपुर-विक्की की हत्या.
  • 19 जून-सीलमपुर- 48 साल के शख्स की हत्या.
  • 30 जून-नाथू कॉलोनी-32 साल के शख्स की हत्या.

जुलाई में हुई कितनी हत्याएं

  • 6 जुलाई-बागपत-शाहदरा के शख्स की हत्या.
  • 11 जुलाई- भजनपुरा-जिम मालिक की चाकू से गोदकर हत्या.
  • 11 जुलाई-जाफराबाद-16 साल के लड़के की हत्या.
  • 14 जुलाई-जीटीवी अस्पताल-रियाजुद्दीन की हत्या.

Latest and Breaking News on NDTV

हत्याओं से दहला जमुना पार का इलाका

5 मई को नजीर की हत्या से जाफराबाद दहल गया था. नजीर उर्फ नन्हें अपने भाई की हत्या का चश्मदीद था, उसे चार लड़कों ने दिन दहाड़े चाकू मार दिया था. पुलिस के मुताबिक उन लड़कों ने दावा किया कि नजीर ने उनको धमकी दी थी. पुलिस को इस मामले में गिरोह कनेक्शन होने का शक है. नरीज के भाई आमिर की भी कथित तौर पर अलमास उर्फ ​​​​अल्लू के गिरोह ने मौत के घाट उतार दिया था. अल्लू गैंगस्टर छेनू पहलवान से जुड़ा हुआ है.

  1. 10 मई को जाफराबाद में ही 34 साल के नाजिम की हत्या कर दी गई. इस घटना के 4 दिन बाद ही न्यू उस्मानपुर में 23 साल के सुफियान को मौत के घाट उतार दिया गया था. 
  2. 17 मई को सीलमपुर शोक में डूब गया. 20 साल के इकबाल की हत्या कर दी गई थी. वहीं 21 मई को जाफराबाद में एक बार फिर कत्लेआम हुआ. यहां 26 साल के शाहबाज़ की जान ले ली गई. 
  3. 29 मई को वेलकम में सूरज की उसके ही हार्डवेयर स्टोर में हत्या कर दी गई, ये हत्या रंगदारी को लेकर हुए विवाद का नतीजा बताई गई. जांच में खुलासा हुआ कि  सूरज का उसकी दुकान पर आए शूटरों में शामिल राहुल नाम के शूटर से विवाद हुआ था. इसी दौरान उसने सूरज पर गोलियां बरसा दीं. 
  4. 30 मई को 25 साल के ज़ोहर अब्बास ज़ैदी की हत्या से शास्त्री पार्क दहल गया. 16 जून को न्यू उस्मानपुर में 34 साल के विक्की को मौत के घाट उतार दिया गया. 
  5. एक महीने से भी कम समय में 11 जुलाई को जाफराबाद में 16 साल के एक लड़के की गोली मारकर हत्या कर दी गई. हत्या के समय कवीर नगर का रहने वाला 11वीं का छात्र अपने 17 साल के भाई के साथ था. पूछताछ में खुलासा हुआ कि यह हत्या कबीर नगर में पनपे दो लोकल गिरोहों के बीच वर्चस्व की लड़ाई थी.
  6. यमुना पार में इन दिनों गैंगस्टर हाशिम का आतंक है. वह कम उम्र से ही एक्टर संजय दत्त का फैन है. वह संजय दत्त की तरह ही लंबे बाल रखता है. नासिर गिरोह के साथ जुड़ने से पहले वह पूर्वी दिल्ली में जुआ खिलवाता था. हत्या, डकैती और जबरन वसूली में भी वह माहिर था. वह व्यापारियों को डरा, धमकाकर पैसे वसूलता था. जो लोग पैसा देने से इनकार कर देते थे, उनको वहगोली मार देता था. नासिर के जेल जाने के बाद इस गिरोह पर हाशिम बाबा ने कब्जा कर लिया. अपने गुरु से अलग होकर वह अपना गिरोह चलाने लगा.

छेनू पहलवान की दहशत

इरफान उर्फ ​​छेनू पहलवान इन दिनों दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है. उस पर हत्या, लूट और रंगदारी जैसे गंभीर मामले दर्ज हैं. सलाखों के पीछे होने के बावजूद, छेनू अपने गुर्गों से सट्टेबाजी, जबरन वसूली और फिरौती करवा रहा है.  उसके गैंगस्टर नीरज बवानिया से भी नजदीकी है. लेकिन वह हाशिम बाबा का कट्टर दुश्मन है. 

जुर्म की दुनिया का 'माया'

आज कल गिरोह की इस दौड़ में एक नया नाम भी जुड़ गया है, जो मोहम्मद समीर का है. वह जुर्म की दुनिया में माया के नाम से फेमस है. उसका नाम पिछले साल भजनपुरा में अमेज़ॅन के एक एग्जीक्यूटिव की हत्या के मामले में सामने आया था. समीर का इंस्टाग्राम अकाउंट उन तस्वीरों और क्लिप से भरा पड़ा है, जिनमें वह कई तरह के हथियारों के साथ पोज देते दिख रहा है. उसको गोलियां चलाते भी देखा जा सकता है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मणिपुर हिंसा : उग्रवादियों की गोलीबारी में महिला के सिर पर लगी गोली
हाशिम, माया, छेनू, नासिर... दिल्ली को दहला रहे 4 डॉन
अब्बास अंसारी की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में टली सुनवाई, 9 सितंबर को है अगली तारीख
Next Article
अब्बास अंसारी की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में टली सुनवाई, 9 सितंबर को है अगली तारीख
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com