Delhi Corona Cases : दिल्ली में कोरोना के करीब 2 हजार नए केस मिले, आठ मरीजों की मौत

दिल्‍ली में कोरोना पॉजिटिविटी रेट 9.42 प्रतिशत है जबकि एक्टिव मरीजों की संख्‍या 6826 है.

Delhi Corona Cases : दिल्ली में कोरोना के करीब 2 हजार नए केस मिले, आठ मरीजों की मौत

दिल्‍ली में कोरोना के मामलों में हो रहे इजाफों ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है

नई दिल्‍ली :

Delhi Corona Cases दिल्‍ली में कोराना संक्रमण एक बार फिर चिंता का कारण बन रहा है. देश की राजधानी में गुरुवार को कोरोना के 1964 नए मामले दर्ज किए गए जबकि आठ लोगों की जान इसके संक्रमण के कारण गई. दिल्‍ली में कोरोना पॉजिटिविटी रेट  9.42 प्रतिशत है जबकि एक्टिव मरीजों की संख्‍या 6826 है. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, दिल्‍ली में कल की तुलना में कोरोना के मामलों की संख्‍या बढ़ी है. दिल्‍ली में बुधवार को कोरोना के 1,652 नए मामले दर्ज हुए थे जबकि पॉजिटिविटी रेट 9.92 फीसदी थी. कल कोरोना संक्रमण के कारण दिल्‍ली में आठ लोगों को जान गंवानी पड़ी थी. दिल्‍ली में मंगलवार को करोना के 917 मामले दर्ज हुए थे जबकि पॉजिटिविटी रेट 19.20 फीसदी था जबकि तीन लोगों की मौत संक्रमण के चलते हुई थी. 

दिल्‍ली में कोरोना के बढ़ते केसों के साथ चिंता इस बात को लेकर भी है कि  पिछले एक पखवाड़े में कोविड संक्रमण के चलते अस्‍पतालों में भर्ती होने वालों की संख्‍या दोगुनी हुई है हालांकि अधिकारियों का कहना है कि पहले से किसी गंभीर बीमारी वाले (comorbidities) लोग ही अस्‍पताल में भती हो रहे हैं. फिलहाल संक्रमण के मामलों और अस्‍पताल में भर्ती लोगों की संख्‍या में वृद्धि का आंकड़ा चिंताजनक स्‍तर पर नहीं है लेकिन विशेषज्ञों ने मास्‍क पहनने और कोविड अनुरूप व्‍यवहार का पालन करने की जरूरत बताई है. 

दिल्‍ली के साथ साथ देश में भी कोरोना के नए मामलों की संख्‍या बढ़ रही है. पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के  12,608 नए मामले सामने आए और 72 लोगों की मौत हुई. वहीं सक्रिय मामलों की बात करें तो उनकी संख्या 101, 343 है. पिछले 24 घंटे में कोरोना से 16, 251 लोग ठीक हुए हैं. वहीं अब तक कुल 43, 670, 315 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं. अब तक कोरोना से 527, 206 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में 38,64,471 वैक्सीनेशन हुआ. अब तक कुल 2,08,95,79,722 वैक्सीनेशन हो चुका है.

* 8 यूट्यूब चैनल किए गए ब्लॉक, भारत की सुरक्षा पर असर डालने वाली सामग्री पोस्ट करने का आरोप
* NDTV की खबर का असर : कारम डैम से जुड़ी दो कंपनियों को सरकार ने किया ब्लैकलिस्ट
* रेप की FIR दर्ज करने के HC के आदेश के खिलाफ SC पहुंचे शाहनवाज़ हुसैन, सुप्रीम कोर्ट का जल्द सुनवाई से इंकार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सरकार के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल होने लखीमपुर पहुंच रहे पंजाब के किसान