विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 16, 2023

"दिल्ली में स्कूल 1-2 दिन और बंद रह सकते हैं": मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम लोग कोई तरीका निकाल रहे हैं कि बाढ़ प्रभावित जिनका सबकुछ बह गया. हम उसकी भरपाई कर सकें.

Read Time: 3 mins

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

यमुना के बढ़े जलस्तर की वजह से दिल्ली के कई इलाके जलमग्न हो चुके हैं. दिल्ली के मौजूदा हालात का सीएम अरविंद केजरीवाल ने जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि राजधानी के 6 जिले प्रभावित हैं. अलग-अलग जगह पर कैंप लगाए हुए हैं. कोशिश यह की गई है कि अगर पास में कोई स्कूल या धर्मशाला है वहां पर यह कैंप लगाए गए हैं. यहां जिस स्कूल में खड़े हैं जहां पर एक कैंप लगाया गया है. यमुना बाजार के लोग यहां पर आए हुए हैं. कई लोगों के कागज बह गए आधार आदि स्पेशल कैंप लगवा देंगे. उसके लिए बच्चों की किताबें वगैरह बह गए, उसका भी हम लोग इंतजाम कर देंगे. स्कूल 1-2 दिन और बंद रह सकते हैं. दिल्ली में बाढ़ के हालात के मद्देनजर गुरुवार को सभी स्कूल कॉलेज और यूनिवर्सिटी बंद करने के आदेश दे दिए गए थे.

दिल्ली सीएम ने कहा कि हम लोग कोई तरीका निकाल रहे हैं कि बाढ़ प्रभावित जिनका सबकुछ बह गया उनको ADHOC हम कुछ दे सकें. जो उनका नुकसान हुआ है कि हम भरपाई कर सकें. आईटीओ बैराज का पैसा दिल्ली सरकार ने नहीं दिया. हरियाणा के इस आरोप पर मैंने अभी-अभी पता किया है कि आप पैसा हम नहीं देते, एनटीपीसी दिया करती थी. एनटीपीसी केंद्र के अधीन काम करती है. इस बारे में एनटीपीसी से पूछा जाए इस बारे में वह गलत बोल रहे हैं. पांच-छह दिन से जब से यह बात मीडिया में आई कि गेट नहीं खोल रहे तब से कोई ना कोई वह बहाना ढूंढ रहे हैं. मैंने अभी-अभी सौरभ भारद्वाज से पता किया है कि एनटीपीसी पैसे देती थी.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि रिंग रोड खोलने के लिए कोशिश कर रहे हैं. पंप से निकालने का काम कई जगह जल्दी हो रहा है कई जगह समय लग रहा है. पानी का स्तर 205. 9 तक आ गया है. पानी जैसे जैसे नीचे जा रहा है वैसे-वैसे जिंदगी नॉर्मल होती जा रही है. स्कूल को फिर से खोले जाने पर कहा कि एक-दो दिन और दे दीजिए, मंत्रियों की विजिट के दौरान बीजेपी के विरोध पर कहा कि मुझे उम्मीद है कि बीजेपी को इस तरह की राजनीति नहीं करनी चाहिए सबको मिलकर काम करना चाहिए. बेंगलुरु में विपक्ष की मीटिंग में हिस्सा लेने पर पर PAC की मीटिंग के बाद ही कुछ बता पाऊंगा.

ये भी पढ़ें : "MP के कूनो पार्क में ही रहेंगे चीते" : 4 महीने में 8 चीतों की मौत के बाद केंद्रीय वन मंत्री भूपेन्द्र यादव

ये भी पढ़ें : बाढ़ प्रभावित राज्यों में राहत और बचाव में जुटा है NDRF, हजारों लोग और सैकड़ों पशुओं का किया रेस्क्यू

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
प्रगति मैदान के ढीले काम को दे दी थी रफ्तार, जानें NTA के नए चीफ प्रदीप खरोला कौन हैं?
"दिल्ली में स्कूल 1-2 दिन और बंद रह सकते हैं": मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल
UGC-NET एग्जाम में क्या खेल हुआ? कोचिंग वालों का हाथ? जानें शिक्षा मंत्रालय ने दिया क्या जवाब
Next Article
UGC-NET एग्जाम में क्या खेल हुआ? कोचिंग वालों का हाथ? जानें शिक्षा मंत्रालय ने दिया क्या जवाब
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;