NDTV के टाउनहॉल में CM अरविंद केजरीवाल की पांच बड़ी बातें...

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि हम सभी को 130 करोड़ लोगों को एक साथ लेकर चलना होगा. NDTV TOWNHALL में केजरीवाल ने कहा कि अच्छी शिक्षा लोगों के लिए बहुत जरूरी है. सुधार के लिए पैसा नहीं, नीयत की जरूरत है. पंजाब में आप सरकार को बने 100 दिन ही हुए हैं. हमने शिक्षा और अन्‍य क्षेत्रों पर काम किया है, परिणाम सामने हैं. ॉच्छे काम का प्रचार होना चाहिए. हमने अच्‍छा किया है तो इसका प्रचार भी करते हैं.

NDTV के टाउनहॉल में CM अरविंद केजरीवाल की पांच बड़ी बातें...

NDTV के टाउनहॉल में बोले CM केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि हम सभी को 130 करोड़ लोगों को एक साथ लेकर चलना होगा.

मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :

  1. केजरीवाल ने कहा कि आजादी के 75 साल हो चुके हैं. लेकिन कई लोग यह सवाल पूछते हैं कि आजादी के 75 साल बाद हम क्यों पीछे रह गए हैं.

  2. जापान, जर्मनी, सिंगापुर, सभी को आजादी हमारे बाद मिली. हम एक मेहनती और बुद्धिमान राष्ट्र हैं. हम अभी भी पीछे क्यों हैं? हमारे पास सबसे अच्छे डॉक्टर, इंजीनियर, वकील, उद्यमी, उद्योगपति हैं, फिर भी हम कई देशों से पीछे हैं - क्यों?

  3. भाजपा नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर इन नेताओं पर छोड़ दिया जाए तो हम वही रहेंगे और अगले 75 साल बाद भी पीछे ही रहेंगे.

  4. केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि एक छात्र बैंक से लोन लेता है, एक मिडिल क्लास का आदमी कार खरीदने के लिए लोन लेता है तो उनके घर कुर्की हो जाती है. 

  5. हमें सभी 130 करोड़ लोगों को एक साथ लेकर चलना होगा. हमें देश के लिए सपने देखने चाहिए. उन्होंने कहा कि देश को नंबर वन बनाना है. अमित शाह ने कहा था जो सपने दिखाते हैं, जनता उन पर भरोसा नहीं करेगा. उन्‍होंने यह बात शायद अपनी पार्टी के लिए कही थी. हमें देश के , समाज के लिए सपने देखने चाहिए. यह भाषणबाजी से नहीं होगा. जब तक देश का हर बच्‍चा शिक्षित नहीं होगा, देश आगे नहीं बढ़ेगा.