अरविंद केजरीवाल ने केरल में Twenty20 Party के साथ गठबंधन का किया ऐलान

दिल्ली और पंजाब में जीत के बाद अब आम आदमी पार्टी ने केरल में Twenty20 Party के साथ गठबंधन करने का फैसला लिया है.

अरविंद केजरीवाल ने केरल में Twenty20 Party के साथ गठबंधन का किया ऐलान

नई दिल्ली:

दिल्ली और पंजाब में जीत के बाद अब आम आदमी पार्टी ने केरल में Twenty20 Party के साथ गठबंधन करने का फैसला लिया है.आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल और ट्वेंटी-20 पार्टी के साबू एम थॉमस ने रविवार को गठबंधन करने का ऐलान किया. आप की तरफ से कहा गया है कि इस गठबंधन को पिपल्स वेलफेयर अलायंस के नाम से जाना जाएगा.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे केरल की ट्वेंटी-20 पार्टी के साथ गठबंधन की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है. साबू जैकब एक बड़े उद्योगपति हैं लेकिन उन्होंने एक छोटी पंचायत में काम करने का फैसला लिया है. उन्होंने पंचायत के 36 लाख रुपये के घाटे को 14 करोड़ की FD में बदल दिया है. हम सब मिलकर केरल को बदलेंगे.

गठबंधन के बाद ट्वेंटी 20 ने रविवार को घोषणा की कि उसने और उसकी सहयोगी आम आदमी पार्टी (आप) ने आगामी त्रिक्काकारा उपचुनाव में नहीं लड़ने का संयुक्त रूप से फैसला किया है, क्योंकि इसका कोई राजनीतिक महत्व नहीं है.
आप-ट्वेंटी 20 गठबंधन के बाहर होने से त्रिक्काकारा सीट के लिए यूडीएफ, एलडीएफ और भाजपा के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होगा. कांग्रेस नेता पी टी थॉमस के निधन के कारण यह उपचुनाव हो रहा है.

किटेक्स गारमेंट्स के प्रबंध निदेशक (एमडी) और ट्वेंटी 20 पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष साबू जैकब ने एक विज्ञप्ति जारी करके घोषणा की कि आप-ट्वेंटी 20 गठबंधन मुकाबले से बाहर हो गया है. हालांकि इसके पहले जैकब ने मीडिया में कहा था कि गठबंधन चुनाव के लिए बेहतर तरीके से तैयार है. नामांकन दाखिल करने के लिए केवल तीन दिन शेष रह गए हैं.

ये भी पढ़ें- 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video : कांग्रेस के चिंतन शिविर में बोले राहुल गांधी, 'आज हिंदुस्तान के युवा को रोजगार नहीं मिल सकता'