विज्ञापन
Story ProgressBack

पोल, गाड़ी और फिर फटकर 50 मीटर उड़े सिलेंडर... कैसे लगी आग, चीफ फायर अफसर ने NDTV को बताया 

दिल्ली के चीफ फायर ऑफिसर ने कहा कि हम फिलहाल इस बात की जांच कर रहे हैं कि आखिर आग लगने की असल वजह क्या है.

Read Time: 3 mins
पोल, गाड़ी और फिर फटकर 50 मीटर उड़े सिलेंडर... कैसे लगी आग, चीफ फायर अफसर ने NDTV को बताया 
दिल्ली के बेबी केयर सेंटर में लगी आग, कई बच्चों की मौत
नई दिल्ली:

दिल्ली के विवेक विहार बेबी केयर सेंटर में लगी आग ने पुरे देश को हिलाकर रख दिया है. इस अग्नीकांड को लेकर अब एक के बाद एक कई बड़े खुलासे हो रहे हैं. पुलिस फिलहाल इस पूरे मामले की जांच में जुटी है. इन सबके बीच NDTV ने दिल्ली के चीफ फायर ऑफिसर से बात की. उन्होंने NDTV को बताया कि हमे ऐसा लग रहा है आग पहले बेबी केयर सेंटर के बाहर लगे बिजली के पोल पर लगी होगी. उसके बाद ये आग उस पोल के पास खड़ी कार में लगी और फिर आग सेंटर तक अंदर तक पहुंची. हालांकि, आग लगने के सही कारणों का पता जांच के पूरा होने के बाद ही चल पाएगा. लेकिन शुरुआती जांच से तो ऐसा ही लग रहा है.  

Latest and Breaking News on NDTV

उन्होंने बताया कि यह सेंटर एक तीन मंजिला इमारत है. पहली मंजिल पर बच्चे थे और दूसरी पर स्टोर था. जब अस्पताल में आग लगी तो कुछ ही देर में, दूसरी मंजिल में भी फैल गई. आग बुझाने में तीन घंटे लग गए. आग लगने की शुरुआती वजह किसी बिजली के पोल में आग लगने को बताया गया है. पोल के नीचे के गाड़ी खड़ी थी उसमें आग लगी. इसके बाद ऑक्सिजन सिलेंडरों ने आग पकड़ ली. आग फैलती गई और 4-5 ब्लास्ट हुए. इससे आग और फैल गई. आग के कारण ऑक्सिजन सिलिंडर 50 मीटर तक दूर जाकर गिरे.

अस्पताल में आग लगने के संबंध में पुलिस नियंत्रण कक्ष (पीसीआर) कॉल विवेक विहार पुलिस स्टेशन को प्राप्त हुई थी. इसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची. उस समय अस्पताल और उसके आसपास की बिल्डिंग में आग लगी हुई थी. अस्पताल में 12 नवजात शिशु भर्ती थे. एक की आग लगने से पहले ही मौत हो चुकी थी. सभी शिशुओं को अस्पताल से बाहर निकाला गया और पूर्वी दिल्ली स्थित एडवांस एनआईसीयू अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया. इस दौरान दमकल की गाड़ियां भी मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाया.

दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने नवजात शिशुओं की मौत पर स्वास्थ्य सचिव से रिपोर्ट तलब की है. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि दोषियों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की जाएगी, जो भी व्यक्ति दोषी हैं, उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि इस दुख की घड़ी में सहानुभूति के सारे शब्द कम हैं.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस हादसे में, जिन्होंने अपने मासूम बच्चों को खोया है, हम उनके साथ खड़े हैं. घटनास्थल पर सरकार और प्रशासन के अधिकारी घायलों को इलाज मुहैया करवाने में लगे हुए हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दिल्ली के पानी की कहानी : क्या है हथिनीकुंड? कैसे यहां 3 हिस्सों में बंट जाती है यमुना, जानिए
पोल, गाड़ी और फिर फटकर 50 मीटर उड़े सिलेंडर... कैसे लगी आग, चीफ फायर अफसर ने NDTV को बताया 
खीर भवानी मेले में भाईचारे और प्यार का पैगाम लेकर पहुंची इल्तिजा मुफ्ती, जानिए उनसे जुड़ी खास बातें
Next Article
खीर भवानी मेले में भाईचारे और प्यार का पैगाम लेकर पहुंची इल्तिजा मुफ्ती, जानिए उनसे जुड़ी खास बातें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;