CM अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में रखा विश्वास प्रस्ताव, सदन में शनिवार को होगी चर्चा

अदालत ने कहा कि प्रथम दृष्टया आप प्रमुख इसका अनुपालन करने के लिए ‘कानूनी रूप से बाध्य’ हैं. ईडी ने केजरीवाल द्वारा पांचवें समन पर भी अमल नहीं किए जाने के बाद अदालत का रुख किया. ईडी मुख्यमंत्री से दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन के मामले में पूछताछ करना चाहती है.

CM अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में रखा विश्वास प्रस्ताव, सदन में शनिवार को होगी चर्चा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को विधानसभा में विश्वास मत पेश किया जिसपर सदन में शनिवार को चर्चा होगी. विश्वास प्रस्ताव पेश करते हुए केजरीवाल ने कहा, ‘‘दो विधायक मेरे पास यह कहते हुए आए थे कि भाजपा सदस्यों ने उनसे संपर्क किया है और उन्हें 25-25 करोड़ रुपये देने की पेशकश की है. उन्हें बताया गया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया जाएगा और सरकार गिरा दी जाएगी.''

दिल्ली आबकारी नीति मामले के फर्जी होने का दावा करते हुए केजरीवाल ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), आम आदमी पार्टी (आप) सरकार को अपदस्थ करना चाहती है. दिल्ली की एक अदालत ने आबकारी नीति से जुड़े एक मामले में जारी समन पर अमल नहीं करने की शिकायत प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से किए जाने के बाद केजरीवाल को 17 फरवरी को पेश होने को कहा है.

अदालत ने कहा कि प्रथम दृष्टया आप प्रमुख इसका अनुपालन करने के लिए ‘कानूनी रूप से बाध्य' हैं. ईडी ने केजरीवाल द्वारा पांचवें समन पर भी अमल नहीं किए जाने के बाद अदालत का रुख किया. ईडी मुख्यमंत्री से दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन के मामले में पूछताछ करना चाहती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:- 
बढ़ेगी भारत की ताकत, ₹84,560 करोड़ के हवा में ईंधन भरने वाले विमान, टॉरपीडो की खरीद को मंजूरी



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)