दिल्ली और गुरुग्राम में दीवाली से ठीक पहले लगा कई किलोमीटर लंबा जाम

दिल्‍ली में रिंग रोड के पास शुक्रवार शाम को भारी जाम में देर तक वाहन फंसे रहे और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

दिल्ली और गुरुग्राम में दीवाली से ठीक पहले लगा कई किलोमीटर लंबा जाम

नई दिल्‍ली :

प्रकाश पर्व दीपावली के बेहद नजदीक आने का असर सड़कों पर ट्रैफिक पर भारी दबाव के रूप में सामने आया है. शनिवार को धनतेरस के साथ दीपपर्व की शुरुआत होगी. इससे पहले, देश की राजधानी दिल्‍ली और एनसीआर में शुक्रवार को बड़ी संख्‍या में लोग 'दीपपर्व' की खरीदारी करने निकले, जिससे कई सड़कों पर कई किमी लंबा जाम लग गया. दिल्‍ली में रिंग रोड के पास शुक्रवार शाम को भारी जाम में देर तक वाहन फंसे रहे और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. आईटीओर पर वाहनों की लंबी कतार देखी गई.

ऐसे ही एक बड़े जाम का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. दिल्‍ली-गुड़गांव एक्‍सप्रेसवे पर सारहौल बॉर्डर के इस वीडियो में एंबुलेंस को ट्रैफिक जाम में फंसा हुआ दिखाया गया है. 

जाम के हालात से बचने के लिए दिल्‍ली और गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने कई स्‍थानों पर पार्किंग स्‍थल बनाए हैं और लोगों से किसी अन्‍य स्‍थान के बजाय इन्‍हीं स्‍थानों पर अपने वाहन पार्क करने की अपील की है. गुरुग्राम के गडोली गांव के पटाखा मार्केट में लोगों की भारी भीड़ नजर आई. जिले के इस एकमात्र थोक बाजार में पटाखों की कई दुकानें हैं. चूंकि राष्‍ट्रीय राजधानी में पटाखों की बिक्री पर प्रतिबंध हैं, ऐसे में बड़ी संख्‍या में लोग आतिशबाजी खरीदने के लिए इस मार्केट में पहुंच रहे हैं. दिल्‍ली पुलिस की ओर से जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि अशोक रोड, जनपथ, फिरोज शाह रोड, बाराखंभा रोड, मथुरा रोड, भैरों मार्ग, सुब्रमण्‍यम भारती मार्ग, डॉक्‍टर जाकिर हुसैन मार्ग, राजेश पायलट मार्ग और डॉ. एपीजे अब्‍दुल कलाम मार्ग पर ट्रैफिक जाम की स्थिति से बचने के लिए खास इंतजाम किए गए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* "पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान नहीं लड़ सकेंगे चुनाव, EC ने अयोग्य घोषित किया
* राष्ट्रपति को हटाकर खुद को राष्ट्रपति बनाने की कर रहा था मांग, सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार