दिल्ली: वायु गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में पहुंची, औसत एक्यूआई 122 दर्ज किया गया

दिल्ली में हवा की गुणवत्ता ‘मध्यम’ श्रेणी में पहुंच गई है. वायु गुणवत्ता एवं मौसम पूर्वानुमान अनुसंधान प्रणाली (सफर) के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में सुबह सवा नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 122 (मध्यम श्रेणी में) रहा.

दिल्ली: वायु गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में पहुंची, औसत एक्यूआई 122 दर्ज किया गया

दिल्ली का मौसम

नई दिल्ली:

बारिश और तेज हवाओं के बाद सोमवार सुबह दिल्ली में हवा की गुणवत्ता ‘मध्यम' श्रेणी में पहुंच गई है. दिल्ली में बृहस्पतिवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना के साथ ही न्यूनतम तापमान सुबह 23.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 87 प्रतिशत दर्ज की गई. वायु गुणवत्ता एवं मौसम पूर्वानुमान अनुसंधान प्रणाली (सफर) के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में सुबह सवा नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 122 (मध्यम श्रेणी में) रहा.

एक्यूआई शून्य से 50 के बीच ‘अच्छा', 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक', 101 से 200 के बीच ‘मध्यम', 201 से 300 के बीच ‘खराब', 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब' और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर' माना जाता है. 

वही, दिल्ली में 21 सितंबर से 24 सितंबर तक एक चक्रवाती परिसंचरण और एक कम दबाव प्रणाली के बीच बातचीत के कारण लगातार बारिश हुई, जिसने पिछले डेढ़ महीने में भारी बारिश की कमी को पूरा करने में मदद की. दिल्ली के प्राथमिक मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला में दर्ज की गई बारिश, 21 सितंबर को 49 प्रतिशत की कमी से 24 सितंबर को 39 प्रतिशत पर आ गई.

ये भी पढ़ें:- 
PHOTOS: 1,000 साल पुराने 26 मंदिर, 1,500 साल पुरानी गुफाएं - MP के बांधवगढ़ में ASI की बड़ी खोज
VIDEO: घायल बच्चे को देख रोने लगीं IAS रोशन जैकब, लखीमपुर बस हादसे के पीड़ितों से मिलने पहुंची थीं अस्पताल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विकराल रूप में तब्दील हुआ 'इयान', फ्लोरिडा में मचाई तबाही | पढ़ें



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)