कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली AIIMS ने जारी की एडवाइजरी, स्टाफ के लिए मास्क किया अनिवार्य

दिल्ली एम्स प्रबंधन की ओर से जारी की गई एडवाइजरी में अस्पताल के कर्मचारियों को कैंटीन में इकट्ठा होने से बचने को कहा गया है.

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली AIIMS ने जारी की एडवाइजरी, स्टाफ के लिए मास्क किया अनिवार्य

एम्स प्रबंधन ने एडवाइजरी में कर्मचारियों को कैंटीन में इकट्ठा होने से बचने के लिए कहा है.

खास बातें

  • देश में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले
  • एम्स प्रबंधन ने कर्मचारियों के लिए जारी की एडवाइजरी
  • कार्यस्थल पर फेस मास्क पहनना किया अनिवार्य
नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने अपने कर्मचारियों के लिए एडवाइजरी जारी की है. दिल्ली एम्स ने अस्पताल में सभी कर्मचारियों का मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है. बुधवार को जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि सभी कर्मचारियों को कार्यस्थल पर फेस मास्क/सर्जिकल मास्क पहनना होगा. साथ ही भीड़भाड़ वाली जगह से बचने की सलाह भी दी है.

एम्स प्रबंधन ने एडवाइजरी में कर्मचारियों को कैंटीन में इकट्ठा होने से बचने के लिए कहा है. एडवाइजरी में कहा गया है कि कार्यालय में किसी भी स्थान पर पांच या उससे अधिक व्यक्ति जमा न हों. अगर कोई कर्मचारी अस्वस्थ महसूस कर रहा है तो अपने रिपोर्टिंग अधिकारियों को तुरंत सूचित करे और कार्यस्थल में न आए. ऐसे कर्मचारियों को होम क्वारंटाइन करने को कहा गया है. 

सभी कर्मचारी जो उच्च जोखिम में हैं जैसे गर्भवती, वृद्ध कर्मचारी को अतिरिक्त सावधानी बरतने की सलाह दी गई है. दरअसल दिल्ली एम्स में कई कर्मचारियों के कोरोना से संक्रमित होने के बाद ये एडवाइजरी जारी की गई है.

तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

बता दें कि देश में कोरोना के मामलों में काफी वृद्धि देखने को मिल रही है. पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 10,158 नए मामले सामने आए हैं. जिससे देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 44,998 पहुंच गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 5,356 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक हुए हैं. कोरोना से ठीक होने वालों की कुल संख्या बढ़कर 4,42,10,127 पहुंच गई है. मरीजों के ठीक होने की राष्ट्रीय दर  98.71 प्रतिशत है. जबकि डेली पोजिटिविटी रेट 4.42 प्रतिशत है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:-
-- बिहार में शराब की खपत घट जाने का क्या आपके पास है कोई आंकड़ा : न्यायालय ने राज्य सरकार से पूछा
-- सावरकर के पोते ने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि की शिकायत के साथ अदालत का रुख किया