विज्ञापन
Story ProgressBack

महाराष्ट्र : ठाणे फैक्ट्री विस्फोट में मौतों की तादाद बढ़कर 13 हुई, दो मालिक गिरफ्तार

पुलिस ने मुंबई निवासी फैक्ट्री मालिक मालती पी मेहता को नासिक से और उनके बेटे मलय पी मेहता को ठाणे से पकड़ा

Read Time: 3 mins
महाराष्ट्र : ठाणे फैक्ट्री विस्फोट में मौतों की तादाद बढ़कर 13 हुई, दो मालिक गिरफ्तार
ठाणे के डोंबिवली में फैक्ट्री में विस्फोट और आग लगने से 60 से अधिक लोग घायल हुए हैं.
ठाणे (महाराष्ट्र):

Thane factory blast: महाराष्ट्र के ठाणे के डोंबिवली शहर में अमुदान केमिकल प्राइवेट लिमिटेड में विस्फोट और आग से मरने वालों की संख्या शुक्रवार को बढ़कर 13 हो गई. पुलिस ने ठाणे और नासिक से भागे फैक्ट्री के दो डायरेक्टरों को ढूंढकर पकड़ लिया. कंपनी के भागीदार और डायरेक्टर मुंबई के निवासी हैं. पुलिस उपायुक्त पराग मनेरे ने कहा कि, 70 साल की मालती पी मेहता को नासिक से पकड़ा गया, जबकि उनके 38 साल के बेटे मलय पी मेहता को ठाणे में उसके ठिकाने से पकड़ा गया. 

उन्होंने कहा कि दोनों को क्राइम ब्रांच की टीमों ने हिरासत में लिया है. फिलहाल उनसे पूछताछ की जा रही है. घटना के पीछे उनकी भूमिका तय होने के बाद उन्हें गिरफ्तार करके मामले की जांच कर रहे मानपाड़ा पुलिस स्टेशन को सौंप दिया जाएगा. 

फैक्ट्री के मालिक मां-बेटे पर आईपीसी की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या), विस्फोटक अधिनियम-1884, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम और सार्वजनिक संपत्ति का नुकसान अधिनियम जैसे कानूनों के तहत मामला दर्ज किया गया है.

फैक्ट्री के मलबे से शुक्रवार को दो और शव बरामद होने के साथ महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (MIDC) परिसर में स्थित अमुदान केमिकल प्राइवेट लिमिटेड फैक्ट्री के हादसे में मरने वालों की संख्या 13 हो गई है.

फैक्ट्री में रासायनिक रिएक्टर में भीषण आग लगने के बाद हुए विस्फोटों में 60 से अधिक अन्य लोग घायल हो गए. इनमें से कई गंभीर रूप से घायल हैं. हादसे के अन्य पीड़ितों का पता लगाने के लिए बचाव कार्य अभी भी जारी है.

गुरुवार को हुई इस त्रासद घटना के बाद डोंबिवली और आसपास के लगभग चार किलोमीटर के क्षेत्र में सड़कों, दुकानों और घरों पर राख की एक पतली परत जम गई. केमिकल और धातु के जलने से तेज दुर्गंध फैल गई. कई लोग बदबू से बचने के लिए फेस मास्क लगाए हुए दिखे.

गुरुवार को दोपहर में करीब 1.40 बजे फैक्ट्री में विस्फोट हुआ था और आग लग गई थी. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, विधान परिषद में विपक्ष के नेता अंबादास दानवे, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता डॉ जितेंद्र अवहाड ने घटनास्थल और उन अस्पतालों का दौरा किया जहां घायलों का इलाज किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें -

एक के बाद एक तीन विस्फोट, ठाणे की केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटा; 7 की मौत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को मिलेंगे कई अधिकार, जानिए क्‍यों बेहद अहम है ये पद
महाराष्ट्र : ठाणे फैक्ट्री विस्फोट में मौतों की तादाद बढ़कर 13 हुई, दो मालिक गिरफ्तार
अयोध्या के राम मंदिर में अब कोई दर्शनार्थी नहीं होगा वीआईपी, सब भक्त होंगे एक समान 
Next Article
अयोध्या के राम मंदिर में अब कोई दर्शनार्थी नहीं होगा वीआईपी, सब भक्त होंगे एक समान 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;