विज्ञापन
Story ProgressBack

इंडिया गठबंधन में सीट-बंटवारे में गतिरोध, तृणमूल ने नए प्लान पर चर्चा की

ममता बनर्जी द्वारा अपनी पार्टी टीएमसी को दिए गए निर्देश को मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता वाले इंडिया गठबंधन में सहयोगी कांग्रेस के लिए संकेत माना गया है.

Read Time: 2 mins
इंडिया गठबंधन में सीट-बंटवारे में गतिरोध, तृणमूल ने नए प्लान पर चर्चा की
बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी (फाइल फोटो).
कोलकाता:

तृणमूल कांग्रेस (TMC) की प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने अपनी पार्टी के जिले के नेताओं से मुर्शिदाबाद जिले की सभी तीन लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारने के लिए तैयार रहने को कहा है. सूत्रों ने यह जानकारी दी है. ममता बनर्जी द्वारा अपनी पार्टी को दिए गए निर्देश को मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता वाले इंडिया गठबंधन में सहयोगी कांग्रेस के लिए संकेत माना गया है.

कांग्रेस ने मुर्शिदाबाद के लिए तृणमूल के साथ सीट-बंटवारे को लेकर अभी तक जवाब नहीं दिया है. मुर्शिदाबाद में तीन लोकसभा सीटें हैं. इनमें से दो टीएमसी के पास हैं और एक कांग्रेस के पास है.

आज की बैठक में ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी उपस्थित थे. कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी मुर्शिदाबाद लोकसभा क्षेत्र के तहत बेरहामपुर से सांसद हैं. वे टीएमसी के साथ सीट-बंटवारे की किसी भी बातचीत के सख्त खिलाफ हैं. मुर्शिदाबाद क्षेत्र की अन्य दो लोकसभा सीटें जंगीपुर और मुर्शिदाबाद तृणमूल कांग्रेस के पास हैं.

तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस के बीच सीट बंटवारे को लेकर अब तक कोई फैसला नहीं हुआ है. कांग्रेस ने बंगाल में सीट-बंटवारे के लिए समझौता करने के लिए तृणमूल की समय सीमा को भी नजरअंदाज कर दिया है.

बंगाल में सीपीआई (एम) के नेतृत्व वाला वाम मोर्चा भी विपक्ष के इंडिया गठबंधन का हिस्सा है. ऐसा प्रतीत होता है कि सीपीआई (एम) और कांग्रेस ने बंगाल में तृणमूल और बीजेपी के खिलाफ गठबंधन किया है.

तृणमूल कांग्रेस पिछले हफ्ते इंडिया गठबंधन की वर्चुअल बैठक से दूर रहने का निर्णय लिया था. उसने कांग्रेस से बंगाल में अपनी सीमाओं को पहचानने और सत्तारूढ़ दल टीएमसी को राज्य की राजनीतिक लड़ाई का नेतृत्व करने देने की जरूरत पर जोर दिया था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
UP का एग्जाम, भोपाल में छपा पेपर, समझें कैसे इंजीनियर क्लासमेट ग्रुप ने रची लीक की बड़ी साजिश
इंडिया गठबंधन में सीट-बंटवारे में गतिरोध, तृणमूल ने नए प्लान पर चर्चा की
अमेरिका की जेल में बंद निखिल गुप्ता ने नहीं मांगा काउंसुलर एक्सेस, परिवार के संपर्क में विदेश मंत्रालय
Next Article
अमेरिका की जेल में बंद निखिल गुप्ता ने नहीं मांगा काउंसुलर एक्सेस, परिवार के संपर्क में विदेश मंत्रालय
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;