विज्ञापन
This Article is From Aug 01, 2022

पार्थ चटर्जी को हटाए जाने के कुछ दिन बाद CM ममता बनर्जी ने कहा, मंत्रिमंडल विस्तार बुधवार को

पश्चिम बंगाल कैबिनेट का बुधवार को विस्तार होगा. पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी को हटाए जाने के कुछ दिन बाद CM ममता बनर्जी ने सोमवार को ये बात कही. 

पार्थ चटर्जी को हटाए जाने के कुछ दिन बाद CM ममता बनर्जी ने कहा, मंत्रिमंडल विस्तार बुधवार को
टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल कैबिनेट का बुधवार को विस्तार होगा. पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी को हटाए जाने के कुछ दिन बाद CM ममता बनर्जी ने सोमवार को ये बात कही. उन्होंने आज घोषणा की कि राज्य में बुधवार को मंत्रिमंडल में फेरबदल होगा, जिसमें चार से पांच नए चेहरे होंगे. उन्होंने कहा, " हमने मंत्री सुब्रत मुखर्जी, साधन पांडे को खो दिया. पार्थ जेल में हैं इसलिए उनका सारा काम मेरे लिए अकेले संभालना संभव नहीं है. ऐसे में नए चेहरों की जरूरत है."

बता दें कि पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के स्कूल भर्ती घोटाले के केंद्र में रहे राज्य के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी करीबी को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है. इधर, गिरफ्तारी के बाद ममता सरकार विवादों में आ गई. विवाद बढ़ता देख मुख्यमंत्री ने उन्हें कैबिनेट सहित अन्य पार्टी पदों से हटा दिया. अब उन्होंने कैबिनेट में फेरबदल की बात कही है. 

इधर, ईडी द्वारा गिरफ्तार किए गए पूर्व मंत्रीन ने रविवार को दावा किया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी के दौरान बरामद रुपये उनके नहीं हैं, और समय बताएगा कि उनके खिलाफ ‘‘साजिश'' में कौन लोग शामिल हैं. मामले में गिरफ्तार किये गए चटर्जी को चिकित्सीय जांच के लिए जोका स्थित ईएसआई अस्पताल ले जाया गया. वहां वाहन से उनके उतरने के बाद जब पत्रकारों ने घोटाले के संबंध में उनसे सवाल किया तो चटर्जी ने कहा, ‘‘रुपये (बरामद की गई रकम) मेरे नहीं हैं.''

यह पूछे जाने पर कि क्या किसी ने उनके खिलाफ साजिश की है, उन्होंने कहा, ‘‘समय आने पर आपको पता चल जाएगा.'' बाद में अस्पताल से बाहर निकलने पर चटर्जी ने एक बार फिर से कहा कि रुपये उनके नहीं हैं और वह ‘‘इस तरह के लेनदेन में कभी शामिल नहीं रहे हैं.'' ईडी के अधिकारियों के अनुसार, करीब 50 करोड़ रुपये नकद चटर्जी की करीबी माने जाने वाली अर्पिता मुखर्जी के दो अपार्टमेंट से बरामद किए गए हैं. साथ ही, सोना भी बरामद किया गया, जिसके मूल्य का आकलन किया जा रहा है.

चटर्जी (69) ने शुक्रवार को कहा था कि वह एक साजिश का शिकार हुए हैं और तृणमूल कांग्रेस द्वारा उन्हें निलंबित किए जाने के फैसले पर नाखुशी व्यक्त की थी. उन्होंने कहा था, ‘‘यह फैसला (मुझे निलंबित करने का) निष्पक्ष जांच को प्रभावित कर सकता है.''

कभी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी माने जाने वाले चटर्जी ने उन्हें मंत्री पद से हटाने के कदम के बारे में कहा, ‘‘उनका (ममता का) फैसला सही है.'' चटर्जी को विभिन्न विभागों के प्रभारी मंत्री के रूप में उनके कर्तव्यों से मुक्त कर दिया गया और बृहस्पतिवार को पार्टी से निलंबित कर दिया गया. उन्हें पार्टी के सभी पदों से भी हटा दिया गया है.

यह भी पढ़ें - 
-- संजय राउत के घर 9 घंटे की तलाशी, 7 घंटे की पूछताछ के बाद देर रात गिरफ्तारी
-- CWG 2022: वेटलिफ्टिंग में अचिंता शेउली ने भी जीता गोल्ड, भारत को छठा पदक

VIDEO: श्रीलंका के पीएम ने NDTV से कहा, "मदद के लिए भारत को धन्यवाद देना चाहूंगा"

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
देश के इन राज्‍यों के लिए IMD का भारी बारिश का अनुमान, जानें आपके यहां का मौसम का हाल
पार्थ चटर्जी को हटाए जाने के कुछ दिन बाद CM ममता बनर्जी ने कहा, मंत्रिमंडल विस्तार बुधवार को
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Next Article
सुनीता केजरीवाल ने विभव की फोटो शेयर कर लिखा 'सुकून भरा दिन', स्वाति मालीवाल ने किया रिएक्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com