विज्ञापन
This Article is From Jun 04, 2020

दिल्‍ली: अमर कॉलोनी पुलिस स्‍टेशन के तीन कांस्‍टेबलों ने पेश की मानवता की मिसाल, प्‍लाज्‍मा डोनेट किया..

अमर कॉलोनी पुलिस स्‍टेशन के तीन कांस्‍टेबल, ओमप्रकाश, प्रवीण और राय सिंह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे. ये अब कोरोना संक्रमण से उबरकर ड्यूटी ज्‍वॉइन कर चुके हैं. बीमारी से उबरने के बाद इन्‍हें कोरोना संक्रमित लोगों के लिए प्‍लाज्‍मा दान करके जनसेवा का बेहतरीन उदाहरण पेश किया है.    

दिल्‍ली: अमर कॉलोनी पुलिस स्‍टेशन के तीन कांस्‍टेबलों ने पेश की मानवता की मिसाल, प्‍लाज्‍मा डोनेट किया..
कांस्‍टेबल ओमप्रकाश ने प्‍लाज्‍मा डोनेट कर जनसेवा का सही उदाहरण पेश किया
नई दिल्ली:

Covid-19 Pandemic: राजधानी दिल्‍ली सहित देशभर में कोरोना वायरस के केसों में तेजी से इजाफा हो रहा है. कोरोना की महामारी के बीच देश की राजधानी दिल्‍ली के अमर कॉलोनी पुलिस स्‍टेशन के तीन कांस्‍टेबल ने प्‍लाज्‍मा दान करके मानवता की सेवा की दिशा में बड़ा उदाहरण पेश किया है. दरअसल, अमर कॉलोनी पुलिस स्‍टेशन के तीन कांस्‍टेबल, ओमप्रकाश, प्रवीण और राय सिंह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे. ये अब कोरोना संक्रमण से उबरकर ड्यूटी ज्‍वॉइन कर चुके हैं. बीमारी से उबरने के बाद इन्‍हें कोरोना संक्रमित लोगों के लिए प्‍लाज्‍मा दान करके जनसेवा का बेहतरीन उदाहरण पेश किया है.

कांस्‍टेबल ओमप्रकाश ने सोशल मीडिया के माध्यम से जाना कि 51 साल के सुरेंद्र यादव कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और उनका साकेत के मैक्‍स अस्‍पताल में इलाज चल रहा है. सुरेंद्र डायविटीज के भी रोगी हैं और आईसीयू में हैं. उन्‍हें ऐसे किसी भी व्यक्ति के प्लाज्मा की जरूरत है जो अतीत में कोविड-19 पॉजिटिव था और निगेटिव रिपोर्ट के बाद आइसोलेशन की अवधि भी पूरी कर चुका हो. ओमप्रकाश ने तुरंत मैक्स अस्पताल के अधिकारियों से संपर्क किया और मरीज को अपना प्लाज्मा दान करके अपना मानवता का फर्ज निभाया. इसी तरह प्रवीण और राय सिंह को भी पता चला कि COVID-19  संक्रमित रोगियों की जल्‍द रिकवरी के लिए इस बीमारी से उबर चुके लोगों के प्‍लाज्‍मा की जरूरत होती है. यह जानकारी मिलते ही दोनों तुरंत अस्‍पताल पहुंचे और प्‍लाज्‍मा डोनेट किया. इन दोनों कांस्‍टेबल को यह जानकारी नहीं है कि उन्‍होंने किन मरीजों के लिए प्‍लाज्‍मा डोनेट किया है.

t4perhh

कांस्‍टेबल राय सिंह ने भी प्‍लाज्‍मा डोनेट किया

गौरतलब है कि भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 2,16,919 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 9,304 नए मामले सामने आए हैं और 260 लोगों की मौत हुई है.देश में पहली बार 24 घंटों में इतनी बड़ी संख्या में कोरोना के मामले सामने आए हैं. अभी तक 6,075 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 1,04,107 मरीज इस बीमारी को मात देने में सफल भी हुए हैं. रिकवरी रेट में कमी आई है. यह 47.99 प्रतिशत पर पहुंच गया है. देश के सभी राज्यों से इसके मरीज सामने आ रहे हैं. कई राज्य ऐसे भी हैं, जो इस महामारी से मुक्त हो चुके थे लेकिन प्रवासियों के राज्य में दाखिल होने से वह फिर से इस संक्रमण की जद में आ गए. देश की राजधानी दिल्‍ली में भी कोरोना केसों की संख्‍या 23 हजार के पार पहुंच चुकी है.
VIDEO: एयरपोर्ट पर कॉन्टैक्टलेस एंट्री

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
अब्बास अंसारी को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत, फिर भी जेल में ही रहेंगे
दिल्‍ली: अमर कॉलोनी पुलिस स्‍टेशन के तीन कांस्‍टेबलों ने पेश की मानवता की मिसाल, प्‍लाज्‍मा डोनेट किया..
भारत की अमेरिका से 31 ‘प्रीडेटर’ ड्रोन खरीदने संबंधी डील साइन, जानें सेना की कैसे बढ़ाएंगे ताकत
Next Article
भारत की अमेरिका से 31 ‘प्रीडेटर’ ड्रोन खरीदने संबंधी डील साइन, जानें सेना की कैसे बढ़ाएंगे ताकत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com