विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 26, 2022

गया में कोरोना का ब्लास्ट: आरटीपीसीआर जांच में चार विदेशी मिले कोरोना पॉजिटिव

कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद सभी को आइसोलेट कर दिया गया है, जिस होटल में उन्होंने बुकिंग कराई थी, उसी में उन्हें आइसोलेट किया गया है.

Read Time: 3 mins

बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा इन दिनों बोधगया में प्रवास कर रहे हैं.

बिहार के गया में कोरोना का ब्लास्ट हुआ है. यहां एक साथ चार विदेशी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. आरटीपीसीआर जांच में सभी के पॉजिटिव होने की बात सामने आई है. इसके बाद सभी को आइसोलेट कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार गया एयरपोर्ट पर हुई आरटीपीसीआर जांच के बाद यह बात सामने आई है. बताया जा रहा है कि चारों विदेशी में एक थाईलैंड, दो इंग्लैंड और एक म्यानमार का है. जो कि बोधगया में दलाई लामा के कार्यक्र में शिरकत के लिए आए हैं.

एयरपोर्ट पर 2 से 5 परसेंट विदेशियों की कोरोना को लेकर RTPCR जांच होती है. जांच में सभी चारों विदेशी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद सभी को आइसोलेट कर दिया गया है, जिस होटल में उन्होंने बुकिंग कराई थी, उसी में उन्हें आइसोलेट किया गया है. इस संबंध में गया के सिविल सर्जन रंजन सिंह ने बताया कि 4 विदेशी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. जांच रिपोर्ट में यह सामने आया है, इसमें अधिकांश गंभीर नहीं हैं, लेकिन तमाम एहतियात बरतते हुए उनका इलाज किया जा रहा है. इसमें थाई समेत विभिन्न देशों के विदेशी हैं. 

बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा का कार्यक्रम हो सकता है प्रभावित

बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा इन दिनों बोधगया में प्रवास कर रहे हैं. उनका टीचिंग प्रोग्राम 29, 30 और 31 दिसंबर को आयोजित किया जा रहा है, जिसमें देश-विदेश के करीब 60 हजार से अधिक बौद्ध श्रद्धालु भाग लेंगे. उनके टीचिंग कार्यक्रम को लेकर कोरोना को लेकर पहले ही अलर्ट जारी किया गया है और अब 4 के पॉजिटिव मिलने के बाद हाई अलर्ट करते हुए कोरोना जांच में बढ़ोतरी शुरू कर दी गई है.

जानकारी के मुताबिक यदि इसी तरह कोरोना पॉजिटिव मिलते रहे तो बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा का टीचिंग कार्यक्रम प्रभावित हो सकता है.पहले से ही संभावना जताई जा रही थी कि जिस तरह से कई दूसरे देशों में कोरोना तेजी से फैल रहा है. उससे हजारों विदेशियों के गया-बोधगया आने से इसका फैलाव हो सकता है. अब एक बार जब 4 पॉजिटिव मिले हैं, तो इसे लेकर अब अलर्ट कर दिया गया है.

इस संबंध में गया के सिविल सर्जन रंजन सिंह ने बताया कि गया एयरपोर्ट पर हुई जांच में 4 विदेशी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. यह सभी बौद्ध धर्म गुरु के आगमन के गया एयरपोर्ट को पहुंचे. इस बीच उनकी आरटीपीसीआर जांच हुई और अब आई रिपोर्ट में उनके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है. सभी को उनके द्वारा बुक कराए गए होटल में आइसोलेट कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें : ग्वालियर में बनेगा अटल बिहारी वाजपेयी का स्मारक: शिवराज सिंह चौहान

ये भी पढ़ें : VIDEO : राजस्थान के माउंट आबू में कड़ाके की ठंड, गाड़ियों के शीशे पर जमी बर्फ की परत

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
डूब रहा असम, उत्तराखंड में रेड तो दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट, कुदरत का ये कैसा रौद्र रूप
गया में कोरोना का ब्लास्ट: आरटीपीसीआर जांच में चार विदेशी मिले कोरोना पॉजिटिव
मणिपुर की क्षेत्रीय और प्रशासनिक अखंडता के लिए निकाली रैली, अवैध प्रवासियों के खिलाफ लगे नारे
Next Article
मणिपुर की क्षेत्रीय और प्रशासनिक अखंडता के लिए निकाली रैली, अवैध प्रवासियों के खिलाफ लगे नारे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;