केरल में हो रहे निकाय चुनाव में कोरोना संक्रमित ने PPE किट पहनकर किया मतदान

दुनिया भर में कोरोना का कहर जारी है. भारत में भी लगभग 1 करोड़ लोग इसके चपेट में आ गए हैं. भारत में अबतक 1.40,958 लोगों की मौत इस बीमारी से हो चुकी है.

केरल में हो रहे निकाय चुनाव में कोरोना संक्रमित ने PPE किट पहनकर किया मतदान

केरल में PPE किट पहनकर मतदान करते मतदाता

दुनिया भर में कोरोना (coronavirus) का कहर जारी है. भारत में भी लगभग 1 करोड़ लोग इसके चपेट में आ गए हैं. भारत में अबतक 1.40,958 लोगों की मौत इस बीमारी से हो चुकी है. लेकिन इन सब के बीच अब एक बार फिर से जिंदगी वापस से पटरी पर लौटने लगी है. भारत में कई राज्यों में चुनाव आयोग की तरफ से विधानसभा, लोकसभा के उपचुनाव और निकाय चुनाव करवाए जा रहे हैं. महामारी के इस दौर में भी लोकतंत्र के प्रति लोगों में आस्था अपने चरम पर है. लोेग कोरोना से संक्रमित होने के बाद भी बूथ पर जा कर अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. 

कोरोना से संक्रमित होने के बाद भी लोग बूथ पर जा कर अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. केरल के पांच जिलों में तीन स्तरीय स्थानीय निकाय चुनाव का पहला चरण मंगलवार को शुरू हुआ. इस दौरान अलाप्पुझा जिले के चेरतला मतदान केंद्र पर एक कोरोना संक्रमित और एक अन्य क्वारंटीन में रह रहे व्यक्ति ने PPE किट पहन कर मतदान किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि कोरोना के दौर में हो रहे चुनावों में चुनाव आयोग की तरफ से कई जरूरी उपाय किये जा रहे जिससे कि संक्रमण से बचते हुए लोकतंत्र के महापर्व में लोग हिस्सा ले सकें. बताते चले कि बिहार में हुए विधानसभा चुनाव और हैदराबाद में हुए निकाय चुनावों में भी लोगों ने कोरोना संकट के बीच बढ़ चढ़कर मतदान में हिस्सा लिया था.