"देश को कमज़ोर करने की साजिश" : CPI(M) के मेनिफेस्टो पर बोले राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने केरल के कासरगोड में एक पब्लिक रैली को संबोधित करते हुए कहा, "मैं विशेष रूप से कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि सीपीआईएम की इस टिप्पणी के बारे में उनका क्या कहना है.

राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस और CPI(M) भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रही हैं.

नई दिल्ली:

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने बुधवार को भारतीय कम्युनिटी पार्टी (Communist Party of India) और कांग्रेस (Congress) पर भारत को कमजोर करने की साजिश रचने का आरोप लगाया और साथ ही देश में सभी परमाणु हथियारों को नष्ट करने के सीपीआई (एम) के चुनावी घोषणापत्र के वादे के पीछे की मंशा पर सवाल उठाया. राजनाथ सिंह ने इस मुद्दे पर कांग्रेस का रुख जानने की भी मांग की और कहा कि "हमारे परमाणु हथियारों को नष्ट करने की बात करना राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने से कम नहीं है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने केरल के कासरगोड में एक पब्लिक रैली को संबोधित करते हुए कहा, "मैं विशेष रूप से कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि सीपीआईएम की इस टिप्पणी के बारे में उनका क्या कहना है. मैं उनसे स्पष्टीकरण मांगना चाहता हूं. सीपीआईएम का कहना है कि अगर वे सत्ता में आए, तो वे सभी परमाणु हथियार नष्ट कर देंगे. भारत का पहला परमाणु परीक्षण 1974 में इंदिरा गांधी द्वारा किया गया था. इसकी आवश्यकता इसलिए पड़ी क्योंकि चीन लगातार परमाणु परीक्षण कर रहा था और यहां तक कि पाकिस्तान ने भी अपने परमाणु परीक्षण शुरू कर दिए थे."

उन्होंने कहा, "बाद में, अटल बिहार वाजपेयी सरकार ने पांच सफल परमाणु परीक्षण किए और भारत को दुनिया में परमाणु शक्ति का दर्जा दिलाया. वामपंथी और कांग्रेस भारत को कमजोर करना चाहते हैं." भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी), जो कि इंडिया ब्लॉक का हिस्सा है, ने अपने घोषणापत्र में, जो पिछले हफ्ते जारी किया गया था, "परमाणु हथियारों और रासायनिक और जैविक हथियारों सहित सामूहिक विनाश के अन्य हथियारों के पूर्ण उन्मूलन" का वादा किया है.

राजनाथ सिंह ने कहा, "ऐसे समय में जब भारत के पड़ोसी देश परमाणु शक्ति संपन्न हैं, अपने परमाणु हथियारों को नष्ट करने की बात करना भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ से कम नहीं है. यह देश को कमजोर करने की बहुत गहरी साजिश है." वाम दलों पर हमला करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, "जनता ने एक बार लेफ्ट पार्टी को त्रिपुरा और बंगाल से बाहर कर दिया तो फिर सत्ता में उनका प्रवेश संभव नहीं है. चाहे कांग्रेस हो या लेफ्ट पार्टी, जब भी जनता के सामने बेनकाब होते हैं तो उनका खेल खत्म हो जाता है. यही कारण है कि, जिस भी राज्य से उन्हें बाहर निकाला जाता है, उस राज्य के दरवाजे उनके लिए हमेशा बंद रहते हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें :