"मोदी की गांरटी, 24 कैरेट सोने जितनी खरी" : घोषणापत्र पर राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने कहा, "मोदी जी के नेतृत्व में हमने देशवासियों से किया गया हर वादा पूरा किया है. चाहे 2014 का संकल्प पत्र हो या फिर 2019 का घोषणा पत्र हो, मोदी जी के नेतृत्व में हमने अपने सारे संकल्प को पूरा किया". 

नई दिल्ली:

बीजेपी ने रविवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है. इस मौके पर राजनाथ सिंह ने कहा, "मोदी जी के नेतृत्व में हमने देशवासियों से किया गया हर वादा पूरा किया है. चाहे 2014 का संकल्प पत्र हो या फिर 2019 का घोषणा पत्र हो, मोदी जी के नेतृत्व में हमने अपने सारे संकल्प को पूरा किया". 

उन्होंने कहा, "जब मोदी जी के नेतृत्व में हम 2014 के लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे थे, तब मैं पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष था. डॉ. मुर्लीमनोहर जोशी, मेनिफेस्टो कमेटी के चेयरमेन थे. मोदी जी के आग्रह को ध्यान में रखते हुए पार्टी का जो संकल्प पत्र तैयार किया गया था, उसमें इस बात का ध्यान रखा गया था कि जो भी संकल्प हम देश के सामने रखें, उसे निश्चित रूप से पूरा करें". 

राजनाथ सिंह ने कहा, बीजेपी अपने संकल्प पत्रों के माध्यम से स्वाभिमानी है और सशक्त भारत के निर्माण का रोडमैप प्रस्तुत करती है. साथ ही समाज के हर वर्ग के विकास और कल्याण के प्रति अपनी प्रतिबंधिता को भी देश के सामने रखती है. 5 साल पहले 2019 में संकल्पित भारत, सशक्त भारत के उद्घोष के साथ, जो घोषणा पत्र हम लाए थे, उसमें हमने आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर भारत की एक संकल्पना रखने के साथ 2047 के भारत की रूप रेखा भी देश के सामने रखी थी.

उन्होंने आगे कहा, "उसी भावना के अनुरूप हमने 5 साल के संकल्प लिए थे और मुझे यह कहते हुए खुशी है कि 2019 में भारत के विकास और जनकल्याण के लिए हमने जो भी संकल्प हमने लिए, 2024 तक उन सबको पूरा करने में हमने कामयाबी हासिल की. हमें इसका गौरव है कि बीजेपी अपने संकल्पों को पूरा करती है, जो हम कहते हैं वो हम करते हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राजनाथ सिंह ने कहा, "...4 लाख सुझाव NAMO ऐप के माध्यम से भी आए और करीब 10 लाख सुझाव वीडियो के माध्यम से आए... सभी बातों पर बहुत ही गंभीरतापूर्वक विचार हुआ है. हर विषय का 360 डिग्री विश्लेषण करने के बाद हमने विषयों को 24 समूह में बांटा है... मुझे पूरा विश्वास है कि जिन संकल्पों को हम यहां रख रहे हैं वो 2047 के विकसित भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प को विस्तृत भी करेंगे, आकार भी देंगे और इसे साकार करने में भी ये मददगार साबित होंगे."