भारी बारिश की चेतावनी के बाद गुरुग्राम ने जारी की 'वर्क फ्रॉम होम' एडवाइज़री

गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग NH 48 और जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी आज सुबह से जलभराव हो गया है. मौसम कार्यालय ने 21 से 24 मई तक तेज हवाओं के साथ बारिश की भविष्यवाणी की है.

भारी बारिश की चेतावनी के बाद गुरुग्राम ने जारी की 'वर्क फ्रॉम होम' एडवाइज़री

दिल्ली में सोमवार की सुबह आंधी और बारिश की वजह से न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

गुरुग्राम:

दिल्ली और एनसीआर (Delhi and NCR)  में आज सुबह हुई भारी बारिश के कारण सड़कें जलमग्न हो गई हैं और लंबा जाम लगा हुआ है. गुरुग्राम के बख्तावर चौक, एमडीआई चौक, डीएलएफ फेज 1 मेट्रो के पास का क्षेत्र, कन्हाई चौक, अग्रसैन चौक और कई अन्य इलाकों में जलभराव हो गया है. 23 मई को भारी बारिश होने की चेतावनी को देखते हुए  गुरुग्राम के जिला अधिकारी ने लोगों को घर से काम करने की सलाह दी है. जिला अधिकारी ने एडवाइजरी में निजी संस्थानों / कॉर्पोरेट कार्यालयों को कहा है कि वो अपने कर्मचारियों को घर से काम करने के आदेश दें. ताकि सड़कों पर ट्रैफिक जाम से बचा जा सके. ऐसे करने से नागरिक एजेंसियों को मरम्मत कार्यों को तेजी से करने में भी मदद मिलेगी.  

वहीं गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस सड़कों पर लगे जाम को कम करने में लगी हुई है. इसी बीच गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अपील की है कि अगर वो घर से काम कर सकते हैं, तो दफ्तार न आएं. गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर लिखा कि, "हमारे पास वह विकल्प नहीं है, लेकिन जो ऐसा करते हैं, वे घर से काम करने के विकल्प का इस्तेमाल करने पर विचार करें. इस बीच, गुड़गांव पुलिस आपकी सहायता के लिए सड़कों पर है".

जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग में भी जलभराव की समस्या हो गई है. जिसके कारण लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. गुरुग्राम यातायात पुलिस ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग NH 48 और जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी आज सुबह से जलभराव हो गया है. 

दिल्ली का भी है बुरा हाल

दिल्ली में सोमवार की सुबह आंधी और बारिश की वजह से न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में आंधी के कारण पेड़ उखड़ गए और सप्ताह के पहले कार्य दिवस पर आईटीओ, डीएनडी और एम्स के पास विभिन्न जगहों पर यातायात जाम की सूचना मिली.

मौसम विभाग के मुताबिक, यह इस मौसम की पहली मध्यम-तीव्रता वाली आंधी थी. गर्मी की शुरुआत एक मार्च से मानी जाती है. मौसम विभाग ने कहा, ‘‘आम तौर पर मार्च और मई के बीच 12 से 14 दिनों तक गरज के साथ बारिश होती है. लेकिन इस मौसम में केवल चार से पांच बार गरज के साथ बारिश हुई और वह भी ज्यादातर शुष्क रही.''

मौसम कार्यालय ने 21 से 24 मई तक तेज हवाओं के साथ बारिश की भविष्यवाणी की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: दिल्‍ली NCR में बारिश से बदला मौसम का मिजाज, तेज आंधी की वजह से सड़कों पर गिरे पेड़



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)