विज्ञापन
This Article is From Sep 03, 2023

DMK से नाता नहीं तोड़ा तो कांग्रेस 'हिंदू विरोधी' साबित हो जाएगी : हिमंता बिस्‍वा सरमा

हिमंता बिस्‍वा सरमा ने कहा कि अब सवाल यह है कि क्या कांग्रेस द्रमुक के साथ गठबंधन में रहेगी और चिदंबरम के खिलाफ कार्रवाई करेगी. 

DMK से नाता नहीं तोड़ा तो कांग्रेस 'हिंदू विरोधी' साबित हो जाएगी : हिमंता बिस्‍वा सरमा
सरमा ने कहा कि तमिलनाडु के मंत्री ने खुद को बेनकाब कर दिया है. (फाइल)
गुवाहाटी :

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्‍वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने रविवार को कहा कि अगर कांग्रेस सनातन धर्म को लेकर द्रमुक नेता उदयनिधि स्टालिन की ओर से की गई विवादास्पद टिप्पणी से खुद को अलग नहीं करती है, तो आम जनता की यह धारणा बनेगी कि कांग्रेस पार्टी 'हिंदू विरोधी' है.  हिमंता बिस्‍वा सरमा ने द्रविड़ मुनेत्र कषगम (Dravida Munnetra Kazhagam) के नेता उदयनिधि स्टालिन के बयानों का बचाव करने वाले कार्ति चिदंबरम पर भी कांग्रेस के रुख पर सवाल उठाते हुए उसकी आलोचना की. 

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ मैं तमिलनाडु के मंत्री के बयान की निंदा नहीं करना चाहता, क्योंकि उन्होंने खुद को बेनकाब कर दिया है. ''

उन्होंने दावा किया कि उदयनिधि स्टालिन का यह बयान कार्ति चिदंबरम और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बयान से मिलता-जुलता है. 

तमिलनाडु में सत्तारूढ़ द्रविड़ मुन्नेत्र कषगम (द्रमुक) की युवा इकाई के सचिव एवं राज्य के युवा कल्याण मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म को ‘समानता एवं सामाजिक न्याय' के खिलाफ बताते हुए कहा कि इसका उन्मूलन किया जाना चाहिए. 

उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म की तुलना कोरोना वायरस, मलेरिया और डेंगू वायरस एवं मच्छरों से होने वाले बुखार से करते हुए कहा कि ऐसी चीजों का विरोध नहीं करना चाहिए, बल्कि उन्मूलन किया जाना चाहिए. 

उदयनिधि की टिप्पणी को लेकर सोशल मीडिया पर आक्रोश देखने को मिला. भाजपा के आईटी प्रकोष्ठ के प्रभारी अमित मालवीय ने कहा कि द्रमुक नेता ने सनातन धर्म को मानने वाली 80 प्रतिशत जनता का ‘नरसंहार'करने का आह्वान किया है. हालांकि, उदयनिधि ने उनके आरोपों को खारिज कर दिया. 

हिमंता बिस्‍वा सरमा ने कहा कि अब सवाल यह है कि क्या कांग्रेस द्रमुक के साथ गठबंधन में रहेगी और चिदंबरम के खिलाफ कार्रवाई करेगी. 

असम के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘यह राहुल गांधी के लिए एक परीक्षा है. उन्हें निर्णय लेना होगा कि वे सनातन धर्म का सम्मान करते हैं या नहीं. यदि राहुल गांधी द्रमुक से नाता नहीं तोड़ते या चिदंबरम को नहीं निकालते तो यह पुष्टि हो जाएगी कि ये लोग (कांग्रेस) हिंदू विरोधी हैं, इन्हें सनातन धर्म पसंद नहीं है, इन्हें हिंदू धर्म पसंद नहीं है.''

ये भी पढ़ें :

* मणिपुर में सेना उतारने के राहुल गांधी के बयान पर हिमंता बिस्वा सरमा का पलटवार
* जानें, जयराम रमेश के 'दो पाप' के आरोप पर NDTV से क्या बोले CM हिमंता बिस्वा सरमा
* "अभी, मुझे मुस्लिम वोट नहीं चाहिए..": असम के CM हिमंता बिस्वा सरमा Exclusive

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
"मुझे मौका दे सकता है हरियाणा": एग्जिट पोल के पूर्वानुमानों के एक दिन बाद बोलीं कुमारी शैलजा
DMK से नाता नहीं तोड़ा तो कांग्रेस 'हिंदू विरोधी' साबित हो जाएगी : हिमंता बिस्‍वा सरमा
दिल्ली चलो पदयात्रा:  रिहाई के बाद फिर हिरासत में लिए गए सोनम वांगचुक, बवाना थाने में रखा गया
Next Article
दिल्ली चलो पदयात्रा: रिहाई के बाद फिर हिरासत में लिए गए सोनम वांगचुक, बवाना थाने में रखा गया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com