विज्ञापन
This Article is From Mar 25, 2023

राहुल गांधी की सदस्‍यता रद्द करने के खिलाफ वायनाड में कांग्रेस का प्रदर्शन, PM का पुतला फूंका

वायनाड के कालपेट्टा में विरोध मार्च में शामिल विधायक टी सिद्दीकी सहित कांग्रेस नेताओं को वहां से से हटा दिया गया और पुलिस द्वारा उन्हें बस से ले जाया गया. 

राहुल गांधी की सदस्‍यता रद्द करने के खिलाफ वायनाड में कांग्रेस का प्रदर्शन, PM का पुतला फूंका
प्रदर्शन के दौरान भाजपा और केंद्र के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. (प्रतीकात्‍मक)
वायनाड (केरल) :

राहुल गांधी को संसद की सदस्यता से अयोग्य करार दिए जाने पर वायनाड में शनिवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं और उसके युवा और छात्र संगठनों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंकने समेत जोरदार विरोध प्रदर्शन किया गया. राहुल गांधी लोकसभा में वायनाड का प्रतिनिधित्व कर रहे थे. वायनाड के कालपेट्टा में बीएसएनएल के कार्यालय तक विरोध मार्च में शामिल विधायक टी सिद्दीकी सहित कांग्रेस नेताओं को वहां से से हटा दिया गया और पुलिस द्वारा उन्हें बस से ले जाया गया. 

सिद्दीकी के अलावा, युवा कांग्रेस के कई कार्यकर्ताओं और प्रदेश कांग्रेस के नेताओं को भी गिरफ्तार किया गया और प्रदर्शन स्थल से हटा दिया गया. राज्य के कोच्चि, कोझिकोड और पतनमतिट्टा क्षेत्रों में भी कांग्रेस, इसके युवा और छात्र संगठनों का विरोध प्रदर्शन देखा गया. 

पतनमतिट्टा में प्रदर्शन कर रहे युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एक डाकघर में प्रवेश किया और जब वे मोदी के खिलाफ नारे लगा रहे थे तो पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया और हटा दिया. 

कोच्चि और कोझिकोड में, पार्टी और युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने विरोध मार्च निकाला और भाजपा और केंद्र के खिलाफ नारेबाजी की. 

टीवी चैनल पर प्रसारित दृश्यों के अनुसार, कालपेट्टा में पार्टी और उसके युवा और छात्र संगठनों के नेता और कार्यकर्ता बीएसएनएल कार्यालय तक मार्च करने के बाद उसके सामने सड़क पर बैठ गए, जिससे यातायात अवरुद्ध हो गया. 

युवा कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं को बीएसएनएल कार्यालय परिसर के सामने पुलिस द्वारा लगाए गए अवरोधकों पर चढ़ते हुए भी देखा गया. कांग्रेस, युवा कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं को जब ले जाया जा रहा था, वे ‘कांग्रेस जिंदाबाद' जैसे नारे लगाते रहे थे. 

सुबह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वी डी सतीशन ने कोच्चि में संवाददाताओं से कहा कि गांधी की अयोग्यता के खिलाफ पार्टी और यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) राज्य भर में विरोध प्रदर्शन करेंगे. राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सतीशन ने कहा कि पार्टी 27 मार्च को केरल राजभवन तक विरोध मार्च भी निकालेगी. 

‘‘मोदी सरनेम'' वाली टिप्पणी पर 2019 के आपराधिक मानहानि मामले में बुधवार को सूरत की एक अदालत ने गांधी को दोषी ठहराया और दो साल की जेल की सजा सुनाई. एक दिन बाद लोकसभा सचिवालय ने एक अधिसूचना में कहा कि लोकसभा की सदस्यता से उनकी अयोग्यता दोषसिद्धि की तारीख 23 मार्च से प्रभावी होगी. 

ये भी पढ़ें :

* वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने राहुल गांधी के मामले को लेकर कानूनी रणनीति में "चूक" स्वीकार की
* राहुल गांधी की संसद सदस्यता को अयोग्य करने वाले कानून के खिलाफ ही सुप्रीम कोर्ट में पहुंची याचिका
* "आप मुझे जिंदगी भर के लिए अयोग्य घोषित कर दीजिए, मैं फिर भी ...", राहुल गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तीसरी बार महिला के हाथ में होगी दिल्ली की कमान, सुषमा स्वराज रही थीं 52 दिन तक मुख्यमंत्री
राहुल गांधी की सदस्‍यता रद्द करने के खिलाफ वायनाड में कांग्रेस का प्रदर्शन, PM का पुतला फूंका
शिक्षा और करियर को लेकर 67 प्रतिशत छात्र मानसिक दबाव में, 85 फीसदी नहीं मांगते मदद : सर्वे
Next Article
शिक्षा और करियर को लेकर 67 प्रतिशत छात्र मानसिक दबाव में, 85 फीसदी नहीं मांगते मदद : सर्वे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com