'अग्निपथ' योजना और राहुल गांधी को निशाना बनाने के खिलाफ कांग्रेस सोमवार को देशभर में करेगी विरोध प्रदर्शन

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी, पी चिदंबरम, के सी वेणुगोपाल और जयराम रमेश सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सोमवार को राष्ट्रपति कोविंद से मिलेंगे और उन्हें पार्टी सांसदों के साथ बिना किसी उकसावे के दुर्व्यवहार के बारे में अवगत कराएंगे.

'अग्निपथ' योजना और राहुल गांधी को निशाना बनाने के खिलाफ कांग्रेस सोमवार को देशभर में करेगी विरोध प्रदर्शन

कांग्रेस सोमवार को देशभर में विरोध प्रदर्शन करेगी.

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने कहा है कि युवा विरोधी 'अग्निपथ' योजना (Agnipath Scheme) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को निशाना बनाने की मोदी सरकार (Modi Government) की 'प्रतिशोध की राजनीति' के खिलाफ देश भर में पार्टी के लाखों कार्यकर्ता सोमवार को शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करेंगे. कांग्रेस नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) से भी मुलाकात करेगा और मनी लॉड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) की ओर से राहुल गांधी से पूछताछ के विरोध में प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस द्वारा पार्टी सांसदों के साथ कथित दुर्व्यवहार एवं उत्पीड़न को उनके संज्ञान में लाएगा.

अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को कहा था कि ईडी ने गांधी की मां सोनिया गांधी के अस्पताल में भर्ती होने के कारण नेशनल हेराल्ड धनशोधन मामले में उनकी पूछताछ को 17 जून से 20 जून तक के लिए टालने के अनुरोध को स्वीकार कर लिया था।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने रविवार को ट्वीट किया, 'कल देश भर में कांग्रेस के लाखों कार्यकर्ता युवा विरोधी अग्निपथ योजना के खिलाफ और अपने नेता व सांसद राहुल गांधी को निशाना बनाने वाली मोदी सरकार की प्रतिशोध की राजनीति के खिलाफ शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे.

उन्होंने कहा, 'इन्हीं दोनों मुद्दों को लेकर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल कल शाम राष्ट्रपति महोदय से मिलकर देश की भावना को उनके सामने रखेगा.'

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी, पी चिदंबरम, के सी वेणुगोपाल और जयराम रमेश सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राष्ट्रपति कोविंद से मिलेंगे और उन्हें पार्टी सांसदों के साथ बिना किसी उकसावे के दुर्व्यवहार के बारे में अवगत कराएंगे. कांग्रेस ने सांसदों के साथ दुर्व्यवहार को सभी लोकतांत्रिक मानदंडों का उल्लंघन बताया है.

कांग्रेस नेताओं के अलग-अलग प्रतिनिधिमंडल पहले ही राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मिल चुके हैं और सांसदों के अधिकारों के उल्लंघन के लिए कार्रवाई की मांग कर चुके हैं और उनसे इसे विशेषाधिकार नोटिस के तौर पर देखने के लिए कहा है.

राहुल गांधी से ईडी (ED) की पूछताछ का कांग्रेस ने कड़ा विरोध किया है. पुलिस ने मध्य दिल्ली में निषेधाज्ञा लागू की थी और कांग्रेस नेताओं को निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने के आरोप में हिरासत में लिया गया था. केंद्र पर हमला तेज करते हुए कांग्रेस ने रविवार को यहां सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध करने वालों के समर्थन में 'सत्याग्रह' किया.

24 जून से अग्निवीरों के पहले बैच की भर्ती, इस दिन ऑनलाइन परीक्षा, जानें आवेदन से चयन तक की पूरी डिटेल

राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से रविवार को उनका जन्मदिन नहीं मनाने की अपील की थी. उन्होंने उनके लिए शनिवार रात जारी एक संदेश में कहा था कि देश के युवा आक्रोशित हैं और सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को उनके साथ खड़े होना चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि कुछ नेताओं ने उनके जन्मदिन पर कुछ जगहों पर होर्डिंग लगाकर उन्हें बधाई दी थी. गांधी ने रविवार को एक ट्वीट में उन सभी को धन्यवाद दिया जिन्होंने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा, 'आप सभी की शुभकामनाओं के लिए दिल से धन्यवाद। आपके प्यार, स्नेह और समर्थन से अभिभूत हूं.'



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)