कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: ‘जी 23’ के चार नेताओं ने बैठक की

कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष पद के चुनाव और राजस्थान (Rajasthan) के राजनीतिक संकट की पृष्ठभूमि में पार्टी के ‘जी 23’ समूह के चार सदस्यों आनंद शर्मा, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, पृथ्वीराज चव्हाण और मनीष तिवारी ने गुरुवार को बैठक की.

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: ‘जी 23’ के चार नेताओं ने बैठक की

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार, अधिसूचना 22 सितंबर को जारी की गई. 

नई दिल्ली:

कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष पद के चुनाव और राजस्थान (Rajasthan) के राजनीतिक संकट की पृष्ठभूमि में पार्टी के ‘जी 23' समूह के चार सदस्यों आनंद शर्मा, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, पृथ्वीराज चव्हाण और मनीष तिवारी ने गुरुवार को बैठक की. सूत्रों के अनुसार, इन चारों नेताओं की बैठक आनंद शर्मा के आवास पर हुई. सूत्रों ने कहा कि इन नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को लेकर चर्चा की. पिछले दिनों ऐसी चर्चा थी कि मनीष तिवारी (Manish Tewari) अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ सकते हैं, हालांकि उनके करीबी सूत्रों का कहना है कि उन्होंने अब तक नामांकन पत्र नहीं लिया है. बैठक के बाद चव्हाण ने कहा, ‘‘अच्छी बात है कि लोकतांत्रिक ढंग से चुनाव हो रहा है. नामों को सामने आने दीजिए. हमने कुछ नामों के बारे में सुना है. जो भी उम्मीदवार सबसे अच्छा होगा, हम उसका समर्थन करेंगे.''

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार, अधिसूचना 22 सितंबर को जारी की गई और नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया 24 सितंबर से आरम्भ हुई, जो 30 सितंबर तक चलेगी. नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि आठ अक्टूबर है. एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को मतदान होगा और परिणाम 19 अक्टूबर को घोषित किये जाएंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com