विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 17, 2022

मुस्लिमों को लेकर संगीतकार विशाल ददलानी का ट्वीट- 'आपका दर्द हमारा दर्द', शशि थरूर ने कहा- "शाबाश..."

नूपुर शर्मा ने पिछले महीने एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. जिसपर ईरान, इराक, कुवैत, कतर, सऊदी अरब, ओमान, यूएई, जॉर्डन, अफगानिस्तान, बहरीन, मालदीव, लीबिया और इंडोनेशिया सहित कम से कम 15 देशों ने आधिकारिक विरोध जताया है.

Read Time: 4 mins
मुस्लिमों को लेकर संगीतकार विशाल ददलानी का ट्वीट- 'आपका दर्द हमारा दर्द', शशि थरूर ने कहा- "शाबाश..."
कांग्रेस सांसद शशि थरूर (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Congress MP Shashi Tharoor) ने पूर्व बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) की पैगंबर मुहम्मद (Prophet Muhammad) पर टिप्पणी को लेकर जारी विवाद के बीच भारत के मुसलमानों के लिए बोलने पर संगीतकार विशाल ददलानी (Music composer Vishal Dadlani) की तारीफ की है.

एक ट्वीट में विशाल ददलानी ने कहा, "मैं बहुसंख्यक भारतीय हिंदुओं की ओर से भारतीय मुसलमानों से यह कहना चाहता हूं कि आपको देखा, सुना और प्यार किया जाता है. आपका दर्द हमारा दर्द है. आपकी देशभक्ति पर सवाल नहीं है, आपकी पहचान भारत या किसी और के धर्म के लिए खतरा नहीं है. हम एक राष्ट्र, एक परिवार हैं."

इस पर शशि थरूर ने कहा कि वह बॉलीवुड संगीतकार की भावना को दिल से मानते हैं. थरूर ने विशाल के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा, "शाबाश.. उन लोगों के लिए बोलने के लिए जिन्होंने मौन धारण कर रखा है."

ददलानी ने सभी भारतीयों से उन लोगों को जीतने नहीं देने का भी आग्रह किया जो हमें विभाजित करने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, "मैं सभी भारतीयों से यह भी कहना चाहता हूं कि मुझे भारतीय राजनीति की कुरूप प्रकृति के लिए वास्तव में खेद है, जो हमें खुशी-खुशी छोटे-छोटे समूहों में बांटते रहेंगे, जब तक कि हम अकेले खड़े नहीं हो जाते. वे यह सब निजी फायदे के लिए कर रहे हैं, लोगों के लिए नहीं, उन्हें जीतने न दें."

नूपुर शर्मा को पिछले महीने एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर पर उनकी टिप्पणियों को लेकर भाजपा ने निलंबित कर दिया था. इस बयान के बाद खाड़ी देशों में भारी आक्रोश है. ईरान, इराक, कुवैत, कतर, सऊदी अरब, ओमान, यूएई, जॉर्डन, अफगानिस्तान, बहरीन, मालदीव, लीबिया और इंडोनेशिया सहित कम से कम 15 देशों ने आधिकारिक विरोध जताया है.

नूपुर शर्मा के खिलाफ उनके बयान को लेकर महाराष्ट्र और अन्य राज्यों में कई एफआईआर भी दर्ज की गई है. इस बीच, नूपुर शर्मा ने अपना बयान दर्ज करने के लिए महाराष्ट्र पुलिस के सामने पेश होने के लिए चार सप्ताह का समय मांगा है. पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के लिए भाजपा ने एक अन्य प्रवक्ता नवीन जिंदल को भी बर्खास्त कर दिया है.

ये भी पढ़ें:

प्रधानमंत्री को इस्लामोफोबिया की घटनाओं के 'बढ़ने' पर 'चुप्पी' तोड़नी चाहिए : शशि थरूर

शशि थरूर ने शेयर किया 'वर्ड ऑफ एरा', सोशल मीडिया पर छिड़ी नई चर्चा

शशि थरूर ने ‘Quomodocunquize' शब्द के जरिए किया रेल मंत्रालय पर कटाक्ष, जानें इसका मतलब

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मां ने मोबाइल छीना तो बेटी ने दे दी जान....हमारे बच्चों को आखिर ये हो क्या हो रहा है
मुस्लिमों को लेकर संगीतकार विशाल ददलानी का ट्वीट- 'आपका दर्द हमारा दर्द', शशि थरूर ने कहा- "शाबाश..."
हरियाणा के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, 8 फीसदी बढ़ी सैलरी, इस तारीख से मिलेगी
Next Article
हरियाणा के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, 8 फीसदी बढ़ी सैलरी, इस तारीख से मिलेगी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;