कांग्रेस एवं उसके सहयोगी दल हिंदुओं का ‘अपमान’ कर रहे, लेकिन सोनिया, राहुल गांधी चुप हैं : अनुराग ठाकुर

अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस नेता खुद को भगवान शिव, देवी, हनुमान और कृष्ण का भक्त बताते हुए मतदाताओं से वोट मांगने जाएंगे, लेकिन सच्चाई यह है कि यह पार्टी (कांग्रेस) और उसके सहयोगी हिंदुओं को खत्म करना चाहते हैं. 

कांग्रेस एवं उसके सहयोगी दल हिंदुओं का ‘अपमान’ कर रहे, लेकिन सोनिया, राहुल गांधी चुप हैं : अनुराग ठाकुर

अनुराग ठाकुर ने कहा कि भाजपा के लिए चुनाव नहीं, सनातन धर्म और बाबा साहेब का संविधान सबसे ऊपर है. (फाइल)

भोपाल:

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया' के घटक दल द्रमुक के नेताओं द्वारा सनातन धर्म पर की गई टिप्पणी को लेकर कांग्रेस नेताओं सोनिया गांधी और राहुल गांधी की चुप्पी पर मंगलवार को सवाल उठाया. उन्होंने कांग्रेस और उसके सहयोगियों पर आरोप लगाया कि वे पिछले कुछ दिनों से सनातन धर्म की तुलना डेंगू और मलेरिया से करके इसके उन्मूलन की मांग कर लगातार हिंदुओं का अपमान कर रहे हैं.

तमिलनाडु के युवा कल्याण मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने तमिलनाडु प्रगतिशील लेखक एवं कलाकार संघ की हाल में चेन्नई में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए सनातन धर्म को समानता एवं सामाजिक न्याय के खिलाफ बताते हुए कहा कि इसे समाप्त किया जाना चाहिए. 

उदयनिधि ने सनातन धर्म की तुलना कोरोना वायरस, मलेरिया, और डेंगू वायरस एवं मच्छरों से होने वाले बुखार से करते हुए कहा कि ऐसी चीजों का विरोध नहीं करना चाहिए बल्कि नष्ट कर देना चाहिए, जबकि द्रमुक के एक अन्य नेता ए राजा ने सनातन धर्म की तुलना कुष्ठ रोग और एचआईवी से की। दोनों नेताओं की इस टिप्पणी से राजनीतिक विवाद पैदा हो गया है. 

ठाकुर ने कहा, ‘‘कांग्रेस के सहयोगी दलों के नेता सनातन धर्म को समाप्त करने की बात कर रहे हैं.. लेकिन सोनिया गांधी और राहुल गांधी चुप हैं. ये चुप इसलिए हैं क्योंकि इनके लिए चुनाव महत्वपूर्ण है. लेकिन भाजपा के लिए चुनाव नहीं, सनातन धर्म और बाबा साहेब का संविधान सबसे ऊपर है.''

उन्होंने कहा, ‘‘मुगल आए और अंग्रेज भी आकर चले गए, लेकिन सनातन है और रहेगा.''

ठाकुर ने आरोप लगाया, ‘‘कांग्रेस और उसके सहयोगी वोट के लिए सनातन धर्म को एड्स, डेंगू और मलेरिया कहते हैं. कांग्रेस ने भगवान राम के अस्तित्व पर सवालिया निशान उठाए और उन्हें काल्पनिक करार दिया. कांग्रेस और उसके सहयोगियों का कहना है कि सनातन धर्म को जड़ से खत्म करना होगा.''

उन्होंने बड़वानी जिले में भारतीय जनता पार्टी की जन आशीर्वाद यात्रा के तहत एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही. 

ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस नेता खुद को भगवान शिव, देवी, हनुमान और कृष्ण का भक्त बताते हुए मतदाताओं से वोट मांगने जाएंगे, लेकिन सच्चाई यह है कि यह पार्टी (कांग्रेस) और उसके सहयोगी हिंदुओं को खत्म करना चाहते हैं. 

उन्होंने कहा, ‘‘क्या कांग्रेस की नजरों में भारत के संविधान का कोई मोल नहीं है? विधि का विधान देखिए, कभी भगवान राम को काल्पनिक बताने वाले कांग्रेसी आज खुद को सच्चा हिंदू बता रहे हैं. हिंदुओं पर प्रश्नचिन्ह खड़ा करने वाली कांग्रेस आखिर सनातन और संविधान को जड़ से क्यों खत्म करना चाहती है?''

ठाकुर ने कहा कि एक तरफ जहां ‘घमंडिया' गठबंधन (विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया') के लोग हिंदुत्व को अपमानित कर रहे हैं, वहीं भाजपा की केंद्र और राज्य सरकारें देश के सांस्कृतिक वैभव को बढ़ाने का काम कर रही हैं. 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की श्रद्धा व प्रयासों से उज्जैन में दिव्य महाकाल महालोक का निर्माण, ओंकारेश्वर में आदि शंकराचार्य की भव्य प्रतिमा के निर्माण जैसे अनेकों कार्य हो रहे हैं. 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री चौहान प्रदेश के अन्य धार्मिक एवं सांस्कृतिक महत्व के स्थलों के विकास के लिए कार्यरत हैं, सांस्कृतिक व धार्मिक विकास की इस यात्रा को अनवरत चलाये रखने के लिए मध्य प्रदेश में फिर एक बार भाजपा सरकार बनाएं. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* ‘एक राष्ट्र-एक चुनाव' भारत के हित में, इससे समय और पैसा बचेगा : अनुराग ठाकुर
* अहंकार में चूर घमंडिया गठबंधन सनातन पर कर रहा ओछी बयानबाज़ी: अनुराग ठाकुर
* विपक्षी दलों को ‘भारत' नाम से परेशानी क्यों : अनुराग ठाकुर



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)