विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 27, 2023

सीएम योगी का गुरुवार को अयोध्या दौरा, पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर करेंगे समीक्षा बैठक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सबसे पहले हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजन करेंगे. वहां से श्रीरामलला के दर्शन कर श्री राम जन्मभूमि मंदिर के कार्यों का अवलोकन करेंगे.

Read Time: 3 mins
सीएम योगी का गुरुवार को अयोध्या दौरा, पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर करेंगे समीक्षा बैठक
नई दिल्ली:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) गुरुवार को अयोध्या जाएंगे. सुबह 11.30 बजे रामकथा पार्क में उनका आगमन होगा. जहां से मुख्यमंत्री सबसे पहले हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजन करेंगे. वहां से श्रीरामलला के दर्शन कर श्री राम जन्मभूमि मंदिर के कार्यों का अवलोकन करेंगे.  30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अयोध्या दौरा प्रस्तावित है. वे अयोध्या को कई बड़ी सौगात भी देंगे. मुख्यमंत्री इन कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करेंगे.

सीएम आयुक्त सभागार में प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों को लेकर समीक्षा व तैयारी बैठक कर आवश्यक निर्देश देंगे. इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ के लिए रवाना होंगे. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी इसके पहले 21 दिसंबर को भी अयोध्या के विकास कार्यों की हकीकत जानने अयोध्या आए थे.

सीएम योगी ने माघ मेला की तैयारियों का लिया जायजा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि अगले महीने संगम नगरी में लगने वाला माघ मेला, 2025 के महाकुम्भ के ट्रायल के तौर पर आयोजित किया जाएगा. यहां माघ मेला की तैयारियों की समीक्षा बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं को बताया, “15 जनवरी को मकर संक्रांति से शुरू होने जा रहा माघ मेला, 2025 के महाकुम्भ के ट्रायल के तौर पर आयोजित किया जा रहा है जिसमें शासन और प्रशासन श्रद्धालुओं और साधु संतों को हर सुविधाएं प्रदान करने का प्रयास करेंगे.”

उन्होंने कहा कि पूरे माघ मेले में 100 किलोमीटर के दायरे में ‘चकर्ड प्लेटें' बिछाई जा रही हैं तथा जलापूर्ति के लिए 200 किलोमीटर की पाइपलाइन बिछाई जा रही है एवं 18,000 से अधिक ‘स्ट्रीट लाइटें' लगाई जा रही हैं.

योगी आदित्यनाथ ने कहा, “अगले महीने आयोजित होने वाले माघ मेले में कल्पवासियों की संख्या पिछले मेले की तुलना में बढ़ने की संभावना है. इसी को ध्यान में रखते हुए सारी तैयारियां की जा रही हैं. यह माघ मेला, 2025 में होने वाले महाकुम्भ मेले की तैयारी के दृष्टिकोण से हमारे लिए एक ट्रायल होगा.”

ये भी पढ़ें-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जब गहमागहमी के बीच राहुल गांधी ने सदन में पूछा- 'क्या शिवजी का चित्र दिखाना गलत है...'
सीएम योगी का गुरुवार को अयोध्या दौरा, पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर करेंगे समीक्षा बैठक
बांग्लादेश की प्रधानमंत्री ने त्रिपुरा के मुख्यमंत्री को स्वादिष्ट आम, हिलसा मछली और रसगुल्ला भेजा
Next Article
बांग्लादेश की प्रधानमंत्री ने त्रिपुरा के मुख्यमंत्री को स्वादिष्ट आम, हिलसा मछली और रसगुल्ला भेजा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;