दिल्ली में योगा क्लास नहीं होगी बंद, गुजरात में सरकार बनी तो वहां भी शुरू करेंगे : अरविंद केजरीवाल

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इन लोगों ने मिलकर आज से योग क्लास बंद कर दी. इन्होंने कहा है आज के बाद योग क्लास नहीं है. सत्ता के नशे में घटिया राजनीति के चलते इन्होंने ऐसे किया. लोगों में इसको लेकर बहुत गुस्सा है.

नई दिल्ली:

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेस में बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अच्छे काम रोकने की कोशिश हो रही है, लेकिन योगा क्लास बंद की जाएगी. पिछले साल दिसंबर में दिल्ली की योगशाला कार्यक्रम शुरू किया था, इसमें पार्कों में और दूसरी जगह दिल्ली सरकार मुफ़्त में टीचर मुहैया कराती है. 11 महीने से 590 जगह पर रोजाना क्लास चल रही थी, 17 हज़ार लोग लाभान्वित हो रहे थे. पोस्ट कोविड बहुत से लोग लाभ उठा रहे थे.

केजरीवाल ने कहा कि इन लोगों ने मिलकर आज से योग क्लास बंद कर दी. इन्होंने कहा है आज के बाद योग क्लास नहीं है. सत्ता के नशे में घटिया राजनीति के चलते इन्होंने ऐसे किया. लोगों में इसको लेकर बहुत गुस्सा है. कई टीचर के फ़ोन आये और कहा कि हम बिना पेमेंट क्लास करेंगे. बहुत से लोगों ने कहा हम डोनेशन देंगे इसको बंद ना करें. मैं ऐलान करता हूं योग क्लास बंद नहीं होंगी. दिल्ली के 2 करोड़ लोग योग क्लास चलाएंगे. टीचर्स से अपील आप योग क्लास लें. मुझे भीख मांगनी पड़ी तो भीख मांगूंगा लेकिन आपकी पेमेंट कराऊंगा लेकिन योग बंद नहीं होगा.

इसी के साथ दिल्ली सीएम ने कहा कि ये बहुत दुख की बात है योगा कौन बंद करता है. सत्ता के नशे और अहंकार में इन्होंने ये किया, लोगों में इन क्लासेज के बंद होने से बहुत गुस्सा है. टीचर्स के कॉल आये उन्होंने बोला कि हम बिना सैलरी के काम करेंगे. इस मसले पर जिस तरह से लोगों ने समर्थन मिल रहा है उसके लिए शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. मैं कहना चाहता हूं योगा क्लास बंद नहीं होंगी. चाहे लोगों से कटोरा लेके भीख मांगनी पड़े तो मैं करूंगा. 17 हज़ार नहीं दो करोड़ लोग को योग सिखाएंगे.

इसी के साथ उन्होंने बताया कि भगवंत मान से बात हुई हैं वहां भी योगा सिखाएंगे. गुजरात में सरकार बनेगी वहां सिखाएंगे. एक दिन देश के 130 करोड़ लोगों को योगा सिखाएंगे. पिछले कई महीनों से देख रहे है कि दिल्ली के कामों को रोक रहे हैं. जिन्होंने दिल्ली की दीवाली नहीं होने दी. रेड लाइट ऑन गाड़ी ऑफ अभियान रोक दिया. अब मुझे पता चला है इनका अगला टारगेट मोहल्ला क्लीनिक है. दवाइयों के टेंडर ख़त्म करने वाले हैं. अस्पतालों में अड़चन डालेंगे.

इसलिए मैं दिल्ली के लोगों से कहना चाहता हूं मैं ढाल बनकर सामने खड़ा हूं मैं एक भी काम नहीं रुकने दूंगा. दिल्ली का कोई काम नहीं रुकने देंगे. बीजेपी और LG जितने तीर चलाएंगे मैं सामने खड़ा हो जाऊंगा. LG के फ़ाइल नहीं पंहुचने पर
ये रही फ़ाइल मैं लेकर आया हूं. फ़ाइल उन तक पंहुच गयी है. वहीं मोरबी में जिन लोगों की मौत हुई उनकी आत्मा के लिए प्रार्थना करता हूं. घायलों के स्वास्थ्य होने की कामना करता हूं. ये भ्रष्टाचार का मामला है.

ये भी पढ़ें : "मोदी सरकार पर दबाव नहीं...": रूस से तेल खरीदने के सवाल पर मंत्री हरदीप पुरी का बयान

मोरबी की घटना पर सवाल उठाते हुए केजरीवाल ने कहा कि घड़ी बनाने वाली कम्पनी को पुल बनाने का ठेका क्यों दिया? दूसरा सवाल, पुल रखरखाव कोई अनुभव नहीं था. मतलब इनकी पार्टी से रिश्ते हैं, FIR में ना कम्पनी और उनके मालिक का नाम है. अस्पताल की पुताई तो अलग है लेकिन मामले की पुताई की जा रही है. एक आरोप ये लग रहा है कि इनकी पार्टी को भारी चंदा दिया है. इसका पता लगाना पड़ेगा. सीएम को सीएम बने रहने का कोई अधिकार नहीं है. इस्तीफा देकर तुरंत चुनाव हो जाना चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: PM Modi राजस्थान के बांसवाड़ा में आदिवासियों के बीच पहुंचे, कर सकते हैं बड़ा ऐलान