विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 17, 2022

'आप' के विधायक अमानतुल्लाह खान का करीबी और बिजनेस पार्टनर गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने हामिद के घर से हथियार और कारतूस बरामद किए, हथियार का लाइसेंस नहीं मिला, आर्म्स एक्ट में गिरफ्तारी

Read Time: 3 mins
'आप' के विधायक अमानतुल्लाह खान का करीबी और बिजनेस पार्टनर गिरफ्तार
आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान की कल हुई गिरफ्तारी के बाद आज उनके एक करीबी को गिरफ्तार किया गया.
नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) के करीबी और बिजनेस पार्टनर हामिद को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उनकी गिरफ्तारी आर्म्स एक्ट में हुई है. कल ACB रेड के दौरान हामिद के घर हथियार और कारतूस बरामद हुआ था. उनके पास हथियार का लाइसेंस नहीं था. विधायक अमानतुल्लाह के एक और करीबी कौशर के घर से भी हथियार बरामद हुआ था जिसका लाइसेंस नहीं था. कौशर की फिलहाल पुलिस को तलाश है. 

कल विधायक अमानतुल्लाह खान से जुड़े कुछ स्थानों पर एसीबी की छापेमारी के बाद तीन प्राथमिकी दर्ज की गई हैं. एक एफआईआर 54 वर्षीय हामिद अली पुत्र अब्दुल अली निवासी जामिया नगर के खिलाफ आर्म्स एक्ट में दर्ज हुई है. हामिद विधायक का करीबी है. उसके घर से एक अवैध हथियार और कुछ जिंदा कारतूस बरामद किए गए. 

दूसरा मामला कौशर इमाम सिद्दीकी उर्फ लड्डन निवासी जोगाबाई एक्सटेंशन के खिलाफ आर्म्स एक्ट में दर्ज किया गया. उसके पास से एक देशी पिस्टल और 3 जिंदा कारतूस बरामद किए गए. उसे अभी गिरफ्तार नहीं किया जा सका है.

एसीबी के छापेमारी दल को सरकारी काम में बाधा डालने का तीसरा मामला भी दर्ज किया गया है. इसमें शामिल लोगों की पहचान की जा रही है.

दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष अमानतुल्ला खान की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (BJP), आम आदमी पार्टी (AAP) के नेताओं को तोड़ने के लिए ‘आपरेशन लोटस' को जारी रखे हुए है.
ओखला से ‘आप' के विधायक खान को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने शुक्रवार को दिल्ली वक्फ बोर्ड में हुई भर्तियों में कथित अनियमितता के आरोप में गिरफ्तार किया.

मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, ‘‘पहले इन्होंने सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया, पर कोर्ट में उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है. इन्होंने मेरे घर पर रेड डाली, कुछ नहीं मिला. फिर कैलाश गहलोत के खिलाफ एक फर्जी जांच शुरू की, और अब अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार किया है. आप के हरेक नेता को तोड़ने के लिए ऑपरेशन लोटस जारी है.''

इससे पहले ‘आप' नेताओं ने आरोप लगाया था कि भाजपा दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार को पदच्युत करने के लिए उसके विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है और उन्हें 20-20 करोड़ रुपये की पेशकश कर रही है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने यहां तक पिछले महीने विधानसभा में विश्वासमत भी पेश किया था ताकि साबित कर सके कि ‘आप' के विधायक उनके साथ हैं. उन्होंने जोर देकर कहा था कि ‘‘ऑपरेशन लोटस'' दिल्ली में असफल है.

देश प्रदेश : आप विधायक अमानतुल्लाह खान को एसीबी ने किया गिरफ्तार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG विवाद : नई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई दो हफ्ते तक टाली
'आप' के विधायक अमानतुल्लाह खान का करीबी और बिजनेस पार्टनर गिरफ्तार
मुंबई के ऐतिहासिक महालक्ष्मी रेसकोर्स के अस्तित्व का संघर्ष क्या अब खत्म होगा?
Next Article
मुंबई के ऐतिहासिक महालक्ष्मी रेसकोर्स के अस्तित्व का संघर्ष क्या अब खत्म होगा?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;