विज्ञापन

सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस समेत सभी स्टाफ देखेंगे फिल्म 'लापता लेडीज', आमिर खान भी होंगे मौजूद

सुप्रीम कोर्ट के सूत्रों के मुताबिक ये आइडिया CJI डी वाई चंद्रचूड़ और उनकी पत्नी कल्पना दास का है.चूंकि सुप्रीम कोर्ट के 75वें वर्ष के दौरान कई आयोजन किए जा रहे हैं.

सुप्रीम कोर्ट में  चीफ जस्टिस समेत सभी स्टाफ देखेंगे फिल्म 'लापता लेडीज', आमिर खान भी होंगे मौजूद
नई दिल्ली:

शुक्रवार की शाम को सुप्रीम कोर्ट परिसर में बॉलीवुड फिल्म लापता लेडीज दिखाई जाएगी. इस फिल्म को मुख्य न्यायधीश समेत सभी जज अपने पत्नियों के साथ होंगे. इस खास अवसर पर फिल्म की निर्माता किरण राव और आमिर खान मौजूद रहेगे. इस खास मौके पर कोर्ट परिसर के 600 से ज्यादा स्टाफ को भी आमंत्रित किया गया है.

सुप्रीम कोर्ट के सूत्रों के मुताबिक ये आइडिया CJI डी वाई चंद्रचूड़ और उनकी पत्नी कल्पना दास का है.चूंकि सुप्रीम कोर्ट के 75वें वर्ष के दौरान कई आयोजन किए जा रहे हैं और इसका थीम लैंगिक समानता रखा गया है.  इसी कारण लापता लेडीज फिल्म का चुनाव किया गया क्योंकि ये फिल्म भी लैंगिक समानता के विषय पर आधारित है. 

रजिस्ट्री के कर्मचारी भी देखेंगे फिल्म

सूत्रों के मुताबिक  CJI चंद्रचूड़ ने तय किया है कि इस फिल्म को रजिस्ट्री के सभी 2500 कर्मियों को दिखाया जाएगा.. हालांकि सुप्रीम कोर्ट के ऑडिटोरियम की क्षमता 650 है. इसलिए तय किया गया है कि आने वाले दिनों में फिर से बाकी स्टॉफ के लिए फिल्म दिखाई जाएगी. 

आमिर खान और किरण राव भी मौजूद रहेंगे

सूत्रों ने बताया कि CJI और उनकी पत्नी कल्पना दास का मानना है कि लैंगिक समानता को लेकर सुप्रीम कोर्ट कर्मियों को जागरुक करने का ये एक बेहतर तरीका है.. इसी कारण रजिस्ट्री ने आमिर खान और किरण राव को भी इसके लिए आमंत्रित किया है 

गौरतलब है कि CJI चंद्रचूड़ हमेशा से ही लैंगिक समानता को लेकर बात करते आए हैं .. यहां तक कि उन्होंने महिला अधिकारों को लेकर कई अहम और ऐतिहासिक फैसले भी सुनाए हैं

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हरियाणा विधानसभा चुनाव : लाड़वा सीट से आज नामांकन भरेंगे सीएम नायब सिंह सैनी, जनता को भी करेंगे संबोधित
सुप्रीम कोर्ट में  चीफ जस्टिस समेत सभी स्टाफ देखेंगे फिल्म 'लापता लेडीज', आमिर खान भी होंगे मौजूद
हरियाणा चुनाव में कांग्रेस-आप में सीटों को लेकर ये है अंदर की खबर, जानें आखिर कहां तक पहुंची बात
Next Article
हरियाणा चुनाव में कांग्रेस-आप में सीटों को लेकर ये है अंदर की खबर, जानें आखिर कहां तक पहुंची बात
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com