EXCLUSIVE : डॉ. भीमराव अंबेडकर पर NDTV से कही चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया की बात सबको सुननी चाहिए

CJI ने कहा कि बाबा साहेब संविधान के शिल्पकार थे. जो उन्होंने मूलभूत सिद्धांत 75 साल पहले अंकित किए उनका हम पालन कर रहे हैं. आज का दिन हम लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण दिन है.

खास बातें

  • सीजेआई ने कहा कि बाबा साहेब ने देश के संविधान के शिल्पकार हैं
  • "युवाओं को बाबा साहेब के सिद्धांतो को अपने जीवन में अपनाना चाहिए"
  • NDTV से सीजेआई ने की खास बातचीत, कहा - हमारे लिए आज का दिन अहम
नई दिल्ली:

डॉ.भीमराव अंबेडकर की पूण्यतिथि के मौके पर भारत के चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया डी वाई चंद्रचूड़ ने NDTV से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि आज भारत के हर युवा को बाबा साहेब के सिद्धांतों को अपने जीवन में लागू करना चाहिए. आज का जो दिन है वो पूरे देशवासियों के लिए स्वर्ण अक्षर में लिखा गया है. आज हम डॉ.भीमराव अंबेडकर के जीवन के बारे में स्मरण  करते हैं. 

"हम बाबा साहेब के सिद्धांतों का पालन कर रहे हैं"

CJI ने कहा कि बाबा साहेब संविधान के शिल्पकार थे. जो उन्होंने मूलभूत सिद्धांत 75 साल पहले अंकित किए उनका हम पालन कर रहे हैं. आज का दिन हम लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण दिन है. इस साल उनकी प्रतिमा सुप्रीम कोर्ट में लगाया गया है तो हमे लगता है कि वो साक्षात हमारे साथ हैं. 

"युवाओं को बाबा साहेब के सिद्धांतों को अपनाना चाहिए "

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया ने आगे कहा कि मैं आज के मौके पर सिर्फ यह कहना चाहता हूं कि देश के युवाओं को बाबा साहेब अंबेडकर के सिद्धांतों को अपने जीवन में लागू करना चाहिए. और हम अपनी दिनचर्या में इन सिद्धांतों को अपना सकते हैं. ये नहीं कि सिर्फ न्यायपालिका ही इसे लागू करे.