सीआईएसई और आईसीएससी का परिणाम घोषित, माफिया अतीक अहमद के दोनों बेटे पास

उमेश पाल हत्याकांड के बाद से दोनों कुछ दिन लापता थे. पुलिस ने दोनों को लावारिस स्थिति में बरामद किया था और राजरूपपुर स्थित बाल सुधार गृह में रखा था. इन्हें पिछले साल 10 अक्टूबर को रिहा कर दिया गया था.

सीआईएसई और आईसीएससी का परिणाम घोषित, माफिया अतीक अहमद के दोनों बेटे पास

माफिया अतीक अहमद के दोनों बेटे अबान और अहजम 10वी और 12वी की परीक्षा में पास हो गए हैं.

प्रयागराज:

काउंसिल फार द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एक्जामिनेशन (सीआईएससीई) की 10वीं (आईसीएसई) और 12वीं (आईएससी) के परिणाम सोमवार को घोषित हो गए. प्रयागराज के सेंट जोसेफ कॉलेज से पढ़ाई कर रहे माफिया अतीक अहमद के दोनों बेटे अबान और अहजम पास हो गए हैं. सेंट जोसेफ कॉलेज के फादर थामस कुमार ने बताया कि अहजम अहमद इंटर और अबान अहमद हाईस्कूल में थे. दोनों ने परीक्षा में सफलता हासिल की है.

स्कूल के प्रिंसिपल ने बताया कि दोनों कभी स्कूल तो नहीं आए, लेकिन, हर प्रोजेक्ट को समय पर जमा करते थे. दोनों ने मेहनत करते हुए परीक्षा पास की है. इन दोनों ने परीक्षा भी आफ लाइन मोड में स्कूल पहुंचकर दी थी.

अतीक के छोटे बेटे अबान, जिसने दसवीं की परीक्षा दी है, उसे अंग्रेजी में 78, हिंदी में 82, इतिहास और भूगोल में ओवरऑल 57, गणित में 34, सोशल साइंस में 49 और फिजिकल एजुकेशन में 76 नंबर मिले हैं.

अहजम अहमद ने बारहवीं की परीक्षा अच्छे नंबरों से पास की है. अहजम को अंग्रेजी में 82, हिंदी में 83, इतिहास में 77, भूगोल में 60 और फिजिकल एजुकेशन में 80 नंबर हासिल हुए हैं. अहजम को सर्वाधिक 83 नंबर हिंदी में मिले हैं.

दरअसल, उमेश पाल हत्याकांड में दोनों के नाम सामने आए थे. इसके बाद दोनों बाल सुधार गृह में रखे गए थे. कुछ दिन पहले ही 18 साल की उम्र पूरी होने के बाद दोनों को बाल सुधार गृह से रिहा किया गया था. पिता अतीक अहमद, चाचा अशरफ और भाई असद की मौत के चलते दोनों ने परीक्षा नहीं दी थी. इस साल दोनों ने स्कूल जाकर परीक्षा दिया, लेकिन क्लास कभी नहीं गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उमेश पाल हत्याकांड के बाद से दोनों कुछ दिन लापता थे. पुलिस ने दोनों को लावारिस स्थिति में बरामद किया था और राजरूपपुर स्थित बाल सुधार गृह में रखा था. इन्हें पिछले साल 10 अक्टूबर को रिहा कर दिया गया था. इनकी बुआ दोनों को अपने साथ लेकर गई थी.