विज्ञापन
This Article is From Dec 23, 2015

हेमा को कैसे मारना है, चिंतन उपाध्‍याय ने हत्‍यारों को ड्राइंग के जरिये बताया था: पुलिस सूत्र

हेमा को कैसे मारना है,  चिंतन उपाध्‍याय ने हत्‍यारों को ड्राइंग के जरिये बताया था: पुलिस सूत्र
फाइल फोटो
मुंबई: बहुचर्चित हेमा उपाध्‍याय हत्‍या मामले में हेमा के पति चिंतन उपाध्‍याय से पूछताछ के बाद कई खुलासे किए गए हैं। मुंबई पुलिस के सूत्रों के अनुसार, चिंतन ने पत्‍नी हेमा और उसके वकील की हत्‍या की साजिश रही। यही नहीं, उसने इस काम के लिए भाड़े पर लिए गए हत्‍यारे के लिए विस्‍तार से योजना भी तैयार की। हत्‍या की वजह गुजारा भत्‍ता के लिए हेमा की बढ़ती मांग को खत्‍म करना था।

हेमा हर माह एक लाख रुपए मांग रही थी
हेमा की चिंतन के साथ 1998 में शादी हुई थी और दोनों के बीच तलाक की प्रक्रिया 2010 में प्रारंभ हुईं। पुलिस के अनुसार, चिंतन ने हत्‍या की बात स्‍वीकार करते हुए बताया है कि हेमा हर माह एक लाख रुपए की मांग कर रही थी। पुलिस के मुताबिक, हत्‍यारे को 22 लाख रुपए देने की बात तय हुई थी। ड्राइंग के जरिये हत्‍या के बारे के विस्‍तार से जानकारी देने वाले स्‍टोरी बोर्डस अभी बरामद किए जाने हैं।

बॉक्‍स में बंद किए गए थे शव
कई स्‍थानों पर चोट के साथ  हेमा और उसके वकील का शव प्‍लास्टिक में लपेटकर बॉक्‍स में बंद किया गया था। दोनों शव मुंबई के कांदीवली एरिया के ड्रेन से 11 दिसंबर को बरामद हुए थे। पुलिस ने इस मामले में अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया था, जिन्‍होंने वित्‍तीय विवाद को हत्‍या का कारण बताया  है। हालांकि इस पूरे मामले में कथित तौर पर प्रमुख बताते जा रहे विद्याधर राजभर की गिरफ्तारी अभी की जानी है।

इस तरह चिंतन तक पहुंची जांच
इस पूरे मामले की जांच उसके चिंतन उपाध्‍याय तक तब पहुंची जब हेमा के रिश्‍तेदारों ने हत्‍या में उसके शामिल होने की बात कही। हेमा के चचेरे भाई दीपक प्रसाद ने खुलासा किया कि चिंतन ने हेमा को मारने की धमकी दी और विद्याधर उसका करीबी था। कलाकार चिंतन को सोमवार रात को पूछताछ के लिए बुलाया गया था और बाद मे उसे मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कांग्रेस नेता बजरंग पूनिया को जान मारने की मिली धमकी, विदेशी नंबर से व्हाट्सएप पर आया मैसेज
हेमा को कैसे मारना है,  चिंतन उपाध्‍याय ने हत्‍यारों को ड्राइंग के जरिये बताया था: पुलिस सूत्र
केजरीवाल कोई असाधारण व्यक्ति नहीं हैं... SC में CBI की तरफ से ASG ने दी ये दलीलें
Next Article
केजरीवाल कोई असाधारण व्यक्ति नहीं हैं... SC में CBI की तरफ से ASG ने दी ये दलीलें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com